scriptराजधानी में डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, १९ मिमी हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी | cg news | Patrika News
रायपुर

राजधानी में डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, १९ मिमी हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

प्रदेश में सबसे अधिक बारिश पाली में ९२ मिमी और बिलासपुर लैलूंगा में ८०-८० मिमी

रायपुरJul 15, 2020 / 05:58 pm

Gulal Verma

राजधानी में डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, १९ मिमी हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

राजधानी में डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश, १९ मिमी हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

रायपुर। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा के चलते मंगलवार को प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। राजधानी रायपुर में भी दोपहर डेढ़ बजे के बाद झमाझम बारिश हुई, जो तीन बजे तक चलती रही। रायपुर में डेढ़ घंटे में १९.३ मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक बारिश पाली में ९२ मिमी और बिलासपुर लैलूंगा में ८०-८० मिमी बारिश दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रीय चक्रवाती पश्चिमी बिहार और दूसरा घेरा दक्षिण पूर्व बिहार के ऊपर में स्थित है। एक चक्रीय चक्रवर्ती घेरा उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर 2.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर के बीच स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बुधवार को हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की संभावना है। मध्य छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की संभावना ज्यादा है।
प्रदेश में कहां कितनी बारिश
कोटा में ६० मिमी, डौंडी, पत्थलगांव, मानपुर में ५०-५० मिमी, नगरी, रायगढ़, तमनार, बकावंड, डौडीलोहारा ४०-४० मिमी, पुसौर, मैनपुर, पौडी, उपरौरा, खडग़ावां, गरियाबंद, जगदलपुर में ३०-३० मिमी, अकलतरा, तपकारा, अंबागढ़ चौकी, भानुप्रतापपुर, कटघोरा, कोरबा, छुरिया, चारामा, कांसाबेल, लोहंडीगुड़ा, डोंगरगांव, भैयाथान, अभनपुर, बालोद, कुनकुरी, दुर्ग में २०-२० मिमी, आरंग, बलौदा बाजार, बैकुंठपुर, राजिम, गुंडरदेही, माकड़ी, नरहरपुर, खैरागढ़, कुरुद, महासमुंद में १०-१० मिमी बारिश दर्ज की गई। अन्य जगहों पर इससे कम मिमी में बारिश हुई।
निचले इलाकों में भरा पानी
राजधानी रायपुर में करीब डेढ़ घंटे तक हुई झमाझम बारिश से निचले इलाकों में जलभराव रहा। जो बारिश थमने के आधे-पौन घंटे बाद निकल गया। इसी तरह शहर के प्रमुख मार्गों पर कई जगहों पर निकासी बाधित होने के कारण पानी भरा रहा। जहां हमेशा पानी भरता था, वहां भी नाजरा पहले जैसा ही रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो