बरसात में भी पेयजल की समस्या

महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड का मामला

By: Gulal Verma

Published: 01 Aug 2020, 12:06 AM IST

रायपुर। शहर के बीचो-बीच स्थित महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड में कई महीनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। जिसके निराकरण के लिए निगम के अधिकारियों का ध्यान नहीं है। जबकि क्षेत्र के पार्षद जितेंद्र अग्रवाल दर्जनों पत्र निगम अधिकारियों को लिख चुका है। उन्होंने जोन पांच के इंजीनियर को हटाने की मांग आयुक्त से की है।

वार्ड पार्षद और एमआईसी सदस्य जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि वार्ड के पातारापारा, गोठियापारा और गजराज चौक के घरों में निगम की पाइपलाइन से पानी नहीं आता है। जांच में पता चला कि कुशालपुर की टंकी और ईदगाहभांठा से आई पाइपलाइन का कनेक्शन उसके वार्ड में जोड़ा ही नहीं गया है। इस संबंध में जोन पांच के जलकार्य विभाग के इंजीनियर अतुल बंसल को जानकारी दी गई। बावजूद इसके कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। वहीं, वहां के पार्षद मन्नू यादव ने पाइप से कनेक्शन देने से मना कर दिया। इसके बाद पेयजल समस्या को लेकर महापौर और आयुक्त से बात की, साथ ही पत्र भी दिया। फिर भी अब तक समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। इस पर उन्होंने आयुक्त से मुलाकात कर जोन पांच के इंजीनियर अतुल बंसल को हटाने की मांग की है।

महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड के पार्षद ने वार्ड के कुछ क्षेत्रों में पानी नहीं आने की समस्या बताई है। इसके लिए निगम के जल विभाग के अधिकारियों को निर्देश देकर तत्काल निराकरण करने को कहा गया था। यदि समस्या का निराकरण अब तक नहीं हुआ है, तो संबंधित अधिकारियों से जवाब-तलब किया जाएगा।

- एजाज ढेबर, महापौर, नगर निगम रायुपर

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned