scriptबाइक खरीदने की जिद पर हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा नाबालिग, करंट लगने से मौत | cg news | Patrika News

बाइक खरीदने की जिद पर हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा नाबालिग, करंट लगने से मौत

locationरायपुरPublished: Aug 12, 2020 04:23:12 pm

Submitted by:

Gulal Verma

गुढि़यारी थानाक्षेत्र का मामला

बाइक खरीदने की जिद पर हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा नाबालिग, करंट लगने से मौत

बाइक खरीदने की जिद पर हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ा नाबालिग, करंट लगने से मौत

रायपुर। गुढि़यारी थानाक्षेत्र के ज्योतिबाफूले नगर में बाइक खरीदने की जिद पर मंगलवार शाम 6 बजे 16 वर्षीय नाबालिग हाईटेंशन बिजली टॉवर पर चढ़ गया। इस दौरान करंट लगने से वह झुलस गया। उसे तत्काल कोटा के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
गुढि़यारी थाना प्रभारी रविशंकर तिवारी ने बताया कि ज्योतिबाफूले नगर में ओम प्रकाश यादव अपने दो बेटे व पत्नी के साथ निवास करता है। ओमप्रकाश का बड़ा बेटा रवि पिछले दो दिनों से बाइक खरीदने की जिद कर रहा था। घर की माली हालत ठीक ना होने की वजह से पिता ने मना कर दिया। इस पर वह मंगलवार की शाम ६ बजे शराब पीकर हाईटेंशन टॉवर पर चढ़ गया। जानकारी मिलने पर ११२ व थाना की टीम पहुंची। पुलिसकर्मियों ने उसे उतरने के लिए समझाया। लेकिन नशे की हालत में होने के कारण उसने बिजली तार को छू लिया। फलस्वरूप झुलझकर वह नीचे गिर गया। उसे तत्काल पुलिसकर्मियों और परिजनों से कोटा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
२० मिनट तक चढ़ा रहा टॉवर पर
स्थानीय लोगों ने बताया कि रवि लगभग २० मिनट तक टॉवर पर चढ़ा रहा। गाड़ी खरीदने की जिद करते हुए चिल्ला रहा था। मौके पर मौजूद परिजनों और पुलिसकर्मियों ने गाड़ी दिलाने की बात कही, उसके बाद भी नहीं माना और हाईटेंशन लाइन को छू लिया। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बिजली विभाग को समय पर सूचना दे दी गई थी, लेकिन समय पर लाइन बंद नहीं की गई। यदि लाइन समय पर बंद हो जाती, तो रवि की जान बचाई जा सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो