scriptराजधानी में सुबह तेज बारिश, कई जगहों पर रहा जलभराव | cg news | Patrika News

राजधानी में सुबह तेज बारिश, कई जगहों पर रहा जलभराव

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2020 04:50:35 pm

Submitted by:

Gulal Verma

आज भारी बारिश की चेतावनी

राजधानी में सुबह तेज बारिश, कई जगहों पर रहा जलभराव

राजधानी में सुबह तेज बारिश, कई जगहों पर रहा जलभराव

रायपुर। राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर बुधवार की सुबह तेज बारिश हुई। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हुई। राजधानी रायपुर में सुबह आठ बजे से नौ बजे तक तेज बारिश हुई। वहीं, दिनभर हल्के बादल छाए रहे। एक-दो बार बौछारें भी पड़ी।
मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका फि रोजपुर, मुरादाबाद, गोंडा, गया, शांतिनिकेतन, कनिंग और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। एक द्रोणिका बिहार से झारखंड के पश्चिम बंगाल और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी से होते हुए पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 4.5 से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगा पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, ओडिशा तट और उत्तर आंध्र प्रदेश के तट पर स्थित है।
आज भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश में 13 अगस्त गुरुवार को ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश होने की भी संभावना है। भारी बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से उत्तर छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।
कहां कितनी बारिश

रायपुर – ३५.२ मिमी
माना एयरपोर्ट- २९.३ मिमी

बिलासपुर – १५.५ मिमी
पेंड्रारोड – २९.० मिमी

अंबिकापुर – ७.१ मिमी
जगदलपुर – ६.७ मिमी

दुर्ग – १४.८ मिमी
राजनांदगांव- ११.० मिमी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो