बलौदाबाजार जिले में कल से एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन

22 की मध्य रात्रि से 29 की मध्य रात्रि तक सभी प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

By: Gulal Verma

Published: 21 Sep 2020, 04:08 PM IST

बलौदाबाजार। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलेभर में 22 सितंबर की मध्य रात्रि से 29 सितंबर की मध्य रात्रि तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। व्यापारी संघ के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा व सहमति के बाद बलौदाबाजार-भाटापारा जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन के रविवार को जारी आदेश के अनुसार जिलाभर में सभी प्रतिष्ठानें बंद रहेंगे।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन अवधि में केवल दूध वितरण के लिए छूट दी जाएगी। सवेरे 8 बजे से 9.30 बजे और शाम में 5.30 बजे से 7 बजे तक दूध वितरण किया जा सकेगा। अत्यावश्यक सेवा में शामिल मेडिकल व पेट्रोल पंप ही खुलेंगे। इस बार किराना, फल व सब्जी दुकानें भी बंद रहेंगी। कलेक्टर ने बंद के व्यापक प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी संबंधित एसडीएम, नगरीय निकायों के सीएमओ और जनपद पंचायतों के सीईओ को दिए हैं, ताकि लोग लॉकडाउन के पूर्व जरूरत के सामान जुटा सकें।
लोगों में बढऩे लगा था आक्रोश
गौरतलब है कि जिले में 23 सौ से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तथा 25 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बावजूद उसके जिले के नगरीय तथा ग्रामीण इलाकों में कहीं पर भी शासन तथा स्वास्थ्य विभाग के बताए गए निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन लोगों से अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है, फिर भी इन निर्देशों का असर नहीं हो रहा है। इसे देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग लोग कर रहे थे। वहीं नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से लोग आक्रोशित थे।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned