सब्जी बाजार में उमड़ी भीड़

जिले में 21 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

By: Gulal Verma

Published: 21 Sep 2020, 04:27 PM IST

सेल। जिले में 22 से 29 सिंतबर तक एक सप्ताह तक पूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर रविवार को स्थानीय सब्जी बाजार में लोगों की भारी उमड़ पड़ी।
इस दौरान लोग अफरा-तफरी में कोरोना से बचाव के लिए सोशल ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं लगाए थे। उल्लेखनीय है कि भारी बारिश की वजह से क्षेत्र में बाडिय़ों में सब्जी की फसलें की तबाह हो गई हंै। बाडिय़ों से आवाक नहीं होने से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। हालत यह है कि सब्जी उत्पादक किसानों को भी खाने के लिए मंडियों से सब्जी खरीदनी पड़ रही है। रविवार को बाजार में सब्जियों के दाम इस प्रकार रहे। आलू 40 रुपए किलो, लौकी 10 रुपए किलो, भिंडी 60 रुपए, बरबट्टी 40 रुपए, मुनगा 60 रुपए, पत्ता गोभी 40 रु पए, लालभाजी 40 रुपए, भाटा 20 रुपए किलो।

इलाज के बाद 32 मरीजों को मिली छुट्टी

बलौदाबाजार। जिले में रविवार को कोरोना के 21 नए मरीजों की पहचान की गई है। वहीं, 32 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2 हजार 355 तक पहुंच गई है। जिले में 2 मौत भी रेकार्ड की गई। जिसमें बलौदा बाजार विकासखंड के ग्राम भरसेला बड़े निवासी 48 वर्षीय पुरुष और कसडोल के ग्राम अरवे निवासी 38 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। उन्हें कोरोना के साथ ही अन्य जटिल बीमारियां की भी शिकायत थी। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण से मौत की संख्या बढ़कर 27 तक पहुंच गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि रविवार को मिले 21 मरीज़ों में जिला अस्पताल से 6 मरीज, पलारी से 9 मरीज, बिलाईगढ़ से 2 मरीज़, सिमगा से 3 मरीज़ और भाटापारा से 1 मरीज़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि बेहतर इलाज के बाद 1 हज़ार 66 मरीज़ स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। जिले में सक्रिय मरीज़ों की संख्या अब 1 हज़ार 262 रह गई है, जिनका इलाज़ जिला कोविड अस्पताल, कोविड सेन्टरों और होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned