scriptदृढ इच्छाशक्ति से 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात | cg news | Patrika News

दृढ इच्छाशक्ति से 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात

locationरायपुरPublished: Oct 13, 2020 04:35:41 pm

Submitted by:

Gulal Verma

जिला कोविड हॉस्पिटल से मिला स्वास्थ्य लाभ

दृढ इच्छाशक्ति से 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात

दृढ इच्छाशक्ति से 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात

बलौदाबाजार/ भाटापारा। जिला मुख्यालय में स्थित कोविड हॉस्पिटल कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए एक वरदान साबित हो रही है। यहां प्रशिक्षित डॉक्टरों की टीम द्वारा गंभीर बीमारी जैसे कैंसर, किडनी, लीवर आदि की तरह कोरोना संक्रमित मरीजों को प्रत्येक दिन स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। इसी कड़ी में दो दिनों पूर्व 90 वर्षीय भाटापारा नगर निवासी श्रीचंद बजाज ने कोरोना को हराकर वापस अपने घर लौटे हैं। उम्र के इस पड़ाव में उनके जुनूनस दृढ़ इच्छाशक्ति सभी लोगों के लिए बेहद प्रेरणाादायक है।
जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि श्रीचंद बजाज को 27 सितंबर के दिन एंटीजन टेस्ट के दौरान पॉजिटिव आया था। इसके साथ ही भर्ती के दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल 80 प्रतिशत था, जो बेहद गंभीर स्थिति था। उन्हें उसी दिन ही जिला कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। सिटी स्कैन कराने के बाद फेफड़ों में भी कोरोना के लक्षण दिखने लगे। इस दौरान प्रशिक्षित डॉक्टरों के टीम के देखरेख में उनका इलाज किया गया। 10 अक्टूबर को उनको जिला कोविड हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई है। छुट्टी के दौरान इनका आक्सीजन लेवेल 95 प्रतिशत दर्ज किए गए है।
श्रीचंद बजाज ने अपने हॉस्पिटल में इलाज का अनुभव बताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने घर जैसा मेरा देखभाल किए हंै। इलाज के दौरान किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं हुई है। समय पर भोजन व दवाई मिल जाती थी। आज निश्चित ही डॉक्टरों की मेहनत से ही घर वापस लौट रहा हूं। इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों की टीम को बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों को कोरोना से बचने व सतर्क रहने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो