scriptभोई नीम की अवैध खरीदी, व्यापारी पकड़ाया | cg news | Patrika News

भोई नीम की अवैध खरीदी, व्यापारी पकड़ाया

locationरायपुरPublished: Oct 14, 2020 04:41:37 pm

Submitted by:

Gulal Verma

वन विभाग ने की कार्रवाई

भोई नीम की अवैध खरीदी, व्यापारी पकड़ाया

भोई नीम की अवैध खरीदी, व्यापारी पकड़ाया

गरियाबंद। वनमंडलाधिकारी मयंक अग्रवाल के मार्गदर्शन में रविवार को वन विभाग की टीम ने पांडुका परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 76 ग्राम तोरेंगा में वन औषधि भोई नीम की अवैध खरीदी करने के आरोप में एक व्यापारी को पकड़ा है। आरोपी मोहम्मद जाफर खां (गरियाबंद) ने भोई नीम से संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया। इस पर वन विभाग ने भोई नीम को जब्त कर लिया है।
वन परिक्षेत्र पांडुका में इन दिनों बाहर के व्यापारी समय से पहले अवैध रूप से भोई नीम (वन औषधि) की बड़ी मात्रा में खरीदी कर रहे हैं। पौधे में अभी न तो फूल लगा है, न ही फल। गरियाबंद, धमतरी, छुरा के व्यापारी कुछ पैसों का लालच देकर महज 4-5 रुपए प्रति किलो में खरीदी कर सैकड़ों रुपए किलो में बड़े शहरों में बेचते हैं।
—–
सड़क पर भोई नीम सुखाने से राहगीर परेशान
गरियाबंद। ग्राम पंचायत बारूका के आश्रित ग्राम टोइयामुड़ा के 6 किलोमीटर पहुंच मार्ग पर औषधि भोई नीम सुखाने से राहगीरों में आने-जाने में परेशानी हो रही है। ग्राम राजा डेरा पचपेड़ी की गलियों व सड़कों पर भी भारी मात्रा में भोई नीम बिछाने से आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस बात की जानकारी संबंधित विभाग व परिक्षेत्र के वीटगार्ड, रेंजर, डिप्टी रेंजर को दी गई थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो