दीपावली तक और बढ़ सकती है प्याज की कीमत

बेमौसम बारिश से प्याज की फसल को भारी नुकसान

By: Gulal Verma

Published: 23 Oct 2020, 04:25 PM IST

भाटापारा। आने वाले दिनों मे प्याज की कीमतें रूला सकती हैं। देश के कई हिस्सो में हो रही बेमौसम बारिश से प्याज की कीमतों पर असर देखने को मिल सकता है। अगले एक महीने में प्याज के दाम में तेजी से उछाल आने की संकेत है। दीपावाली तक 100 रुपए प्रति किलो तक दाम उछल सकते हैं। फिलहाल खुदरा बाजार में प्याज 60-70 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। कारोबारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में रिटेल मार्केट खुदरा बाजार में प्याज के दाम 100 रुपए के पार निकल सकता है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और कर्नाटक में फसल को भारी नुकसान हुआ है, इसलिए इससे जुड़े लोगों ने भी जमाखोरी शुरू कर दी है। नई फसल फरवरी में आएगी, तब तक प्याज की कीमत कम होने के कोई संकेत नहीं है। प्याज की कीमत बढऩे की एक वजह होटल और ढाबे शुरू होना भी है। इस वजह से भी प्याज की डिमांड बढ़ी है, जिसकी वजह से प्याज महंगा हो रहा है।
प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही है, जिससे अब थाली से प्याज भी गायब होने लगा है। जबकि प्याज खाने वाले लोगों का कहना है कि सरकार का अब किसी चीज पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। हर वस्तु की कीमत दिनोदिन बढ़ती ही जा रही है। पिछले छह 7 दिनों के अंदर प्याज की कीमत 20 रुपए प्रति किलो से अधिक के दाम बढ़ गए हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है और लोग प्याज खरीदना कम कर दिए।
दुकानदारों का कहना है कि प्याज की बिक्री में एकाएक गिरावट आ गई है। जिसका एकमात्र कारण प्याज की कीमतों में वृद्धि होना माना जा रहा है। दीपावली त्योहार के आते तक प्याज खुदरा बाजार में 100 रुपए किलो आसानी से हो जाएगा। लोगों में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर काफी नाराजगी है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned