92 पंजीकृत व 79 फुटकर व्यापारियों की हुई कोरोना जांच

नपा में लगा जांच शिविर, एक व्यापारी मिला पॉजिटिव

By: Gulal Verma

Published: 27 Oct 2020, 04:30 PM IST

बलौदा बाजार। कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण व उसके प्रभाव को निष्प्रभावी करने के लिए छोटे फुटकर विक्रेेताओं का कोरोना टेस्ट नगर पालिका में कराया गया। इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) देवेश कुमार ध्रुव के निर्देशानुसार मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश्वरी पटेल व तहसीलदार गौतम सिंह के साथ पुलिस विभाग की टीम के द्वारा अथक प्रयास करते हुए छोटे फुटकर कपड़ा व्यापारी, फल, हाटल, चाट कार्नर व ठेला में धंधा करने वाले व्यापारियों का कोरोना टेस्ट कराने लोगों को प्रेरित किया गया।
मुख्य रूप से हमेशा आम व्यक्यियों के संपर्क में आने वाले दुकानदारों का कोरोना टेस्ट कराए जाने का निर्देश था। 92 व्यापारियों का पंजीयन किया गया व 79 लोगों की जांच की गई, जिसमें 1 व्यापारी कोरोना पॉजीटिव पाया गया। जांच शिविर निरंतर चलेगा फुटकर व्यापारी सहित नगर के अन्य व्यापारी व नागरिक भी अपना कोरोना टेस्ट करा सकते हैं।
कोरोना जांच शिविर में जिला चिकित्सालय की टीम के साथ नगर पालिका के सहायक राजस्व निरीक्षक शतेन्द्र सिन्हा, स्थापना प्रभारी सुरेन्द्र सोना, कैलाश सोनी, किशोर यादव व गुरुदत्त तिवारी ने सहयोग प्रदान किया।
कोरोना के 38 नए मरीज़ों की पुष्टि, 52 को मिली छुट्टी
सोमवार को जिले में कोरोना के 38 नए मरीज़ों की पहचान की गई है। इनमें बलौदा बाजार विकासखण्ड से 13, भाटापारा से 10, बिलाईगढ़ से 11, कसडोल से 7, पलारी से 4 और सिमगा से शून्य मरीज़ शामिल हैं। इस प्रकार जिले में अब तक 5266 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 52 मरीज़ों के ठीक होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक 4248 लोग कोरोना रोग से निजात पा चुके हैं। अब केवल 943 सक्रिय मरीज़ बचे हैं, जिनका इलाज़ जारी है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 729 लोगों का नमूना लेकर कोरोना जांच किया गया।
रविवार को भी मिले थे 46 मरीज
रविवार को भी जिले में कोरोना के 46 नए मरीज़ों की पहचान की गई है। इनमें बलौदा बाजार विकासखण्ड से 18, भाटापारा से 10, बिलाईगढ़ से 8,कसडोल से 3, पलारी से 5 और सिमगा से 2 मरीज़ शामिल हैं। दशहरा अवकाश के बाद भी स्वास्थ्य कर्मियों ने लगभग 200 लोगों का नमूना लेकर कोरोना जांच किया है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned