कृष्णा कालोनी के सूने घर में जेवर व नकदी की चोरी

एक ही रात तीन मकानों के ताले टूटे, कालोनीवासी दहशत में

By: Gulal Verma

Published: 14 Jan 2021, 04:08 PM IST

बलौदा बाजार। सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा नगर के चौक-चौराहों समेत पूरे नगर में पेट्रोलिंग तथा गश्त करने के दावों के बीच नगर के कृष्णा नगर कॉलोनी में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने तीन घरों में धावा बोलकर दो घरों के ताले तोडक़र पड़ताल की। वहीं, मकान नंबर 24 रेडरोज निवासी मंगलप्रसाद चन्द्राकर के घर से चोरों ने सोने-चांदी के जेवर समेत 20 हजार रुपए नकद कुल 80 हजार रुपयों की चोरी कर ली। घटना के दूसरे दिन जहां पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मामदा दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है। वहीं चोरी की घटनाओं से पूरे कॉलोनीवासियों में दहशत व्याप्त है।
सिटी कोतवाली में दर्ज कराए गए एफआईआर में कृष्णा कॉलोनी मकान नंबर 24 रेडरोज बलौदा बाजार निवासी मंगलप्रसाद पिता जरहू चन्द्राकर ने बताया कि वे 12 तारीख को अपने ग्राम ओड़ान गए हुए थे। इस बीच घर सूना था। जब बुधवार 13 तारीख को वह घर वापस आए तो घर का ताला टूटा हुआ मिला। चोरों ने कमरे में रखी आलमारी को तोडक़र उसमें से ज्वैलरी तथा नकद रुपयों को गायब कर दिया है। घर से चांदी की पायल 30 तोला, चांदी का हाफ करधन 10 तोला, चांदी का 2 नग गिलास, सोने का टाप्स दो नग 1 तोला, चांदी का सिक्का 40 नग, चांदी की 4 नग बिछिया, सोने की अंगूठी 1 तोला, चांदी की चैन 3 तोला समेत 20 हजार रुपए नकद चोरों ने पार कर दिया है।
दो अन्य घरों को भी निशाना बनाया गया
मंगलप्रसाद चन्द्राकर के घर के अलावा चोरों ने कॉलोनी के दो घरों के भी ताले तोड़े हैं, परंतु इन दोनों ही घरों से चोरी होने की जानकारी नहीं है। मंगलप्रसाद के पड़ोस निवासी अन्ना तथा कॉलोनी के श्रवण कुमार अवस्थी के घरों के भी ताले टूटे हैं, जिससे मोहल्लेवासियों में दहशत व्याप्त है। मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि इससे पूर्व भी जब कोई व्यक्ति घर को सूना छोडक़र कहीं बाहर जाता था, तभी उसके घर में उसी दिन चोरी हो चुकी है। जिससे इन घटनाओं में आसपास के ही लोगों के होने का शक है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned