समाज के निरंतर विकास के लिए एकजुटता जरूरी : रघुवर दास

समय के अनुरूप रूढि़वादी परंपराओं में बदलाव हो : ताम्रध्वज साहू

By: Gulal Verma

Updated: 20 Jan 2021, 04:35 PM IST

बलौदा बाजार। सामाजिक एकता में सरकार से भी ज्यादा शक्ति होती है। इसलिए समाज को सदैव एकजुट रहना होगा। ताकि समाज निरंतर विकास की ओर अग्रसर होकर आर्थिक, राजनीतिक जैसे महत्वपूर्ण स्थान हासिल करने में सफल हो। सोमवार को तहसील साहू संघ बलौदाबाजार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सामूहिक आर्दश विवाह, राजिम जयंती, परिचय सम्मलेन कार्यक्रम में झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास उक्त विचार व्यक्त किया। उन्होने
कहा कि इस तरह के आयोजनों से सामाजिक एकता प्रदर्शित होने के साथ एक दूसरे के विचारों को सुनने व सीखने का अवसर प्राप्त होता है।
जिला मुख्यालय स्थित साहू छात्रावास के परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, समाज को बुराइयों से बचाना व सामाजिक समासता बनाए रखना ही हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है। समाज के सभी लोगों को शिक्षित करना व सभी को लेके आगे बढऩा ही समाज रूपी गंगा का मूल उद्देश्य है। व्यक्ति जितना सशक्त होगा समाज उतना ही सशक्त होगा। साथ ही हम सबको अपने-अपने घर में एक फोटो हम सबके आराध्य मां कर्मा माता का अनिवार्य रूप से पूजा स्थल में रखना चाहिए। उन्होंने समाज में अनावश्यक खर्चे को रोकते हुए सामूहिक आदर्श विवाह को बढ़ावा देने की बात कही। साथ ही समय के साथ समाज के कुछ रूढि़वादी परंपराओं में भी परिवर्तन की बात कही। उन्होंने सामूहिक आदर्श विवाह के तहत विवाह में शामिल 18 नव-दंपतियों को आशीर्वाद देतें हुए उनके सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।
इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, संसदीय सचिव शकुंतला साहू, बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा सहित झारखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, साहू समाज प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू आदि उपस्थित थे।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned