कोरसी में पुलिस ने किया जनसंवाद, अपराधों की दी जानकारी

गांवों को नशामुक्त करने की कवायद

By: Gulal Verma

Published: 21 Jan 2021, 05:20 PM IST

खरोरा। पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देशन व थाना प्रभारी नितेश सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में क्षेत्र में चल रहे नशामुक्त अभियान के तहत खरोरा के समीपस्थ ग्राम कोरसी में ग्रामवासियों व जनप्रतिनिधियों के साथ जनसंवाद किया गया। जिसमें महिलाओं व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों के संबंध में थाना प्रभारी ने जानकारी दी।

थाना प्रभारी ने दी समझाइश
ग्रामीणों को बताया गया कि घर में शराब पीने वाले व्यक्तियों की वजह से घर का संतुलन खराब हो जाता है। घर व समाज का संतुलन बनाए रखने के लिए व्यक्तियों की नशे से दूर रहना चाहिए। इस संबंध में विस्तारपूर्वक समझाया गया और नशे से होने वाली दुष्परिणामों के बारे में भी बताया गया। साथ ही वहां उपस्थित शराबरियों को दोबारा नशे की हालत में मिलने पर कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई।

लोग हुए थाना प्रभारी के कायल
गौर करने वाली बात है जब थाना प्रभारी नितेश सिंह ठाकुर कोरासी पहुंचे तो उन्होंने लोगो को किसी प्रकार की व्यवस्था करने के लिए मना किया व लोगों के साथ जमीन पर बैठकर ही उनको समझाइश दी व नशा के बहुत सारे दुष्प्रभाव बताए।

शराब की अवैध बिक्री पर दंड
वहीं, गांव के प्रमोद साहू ने कहा कि थाना प्रभारी द्वारा लोगों को समझाइश देने के बाद अब गांव में शराब की अवैध बिक्री करने पर दंड का भी प्रस्ताव पास हुआ है। उम्मीद है अब गांव में अपराध भी कम होंगे।

कई गांवों में हो चुका है जनसंवाद
पुलिस अधिकारी पहले भी कई गांवों में जनसंवाद कर नशामुक्ति के लिए लोगों को प्रेरित कर चुके हैं। खरोरा के समीपस्थ ग्राम फरहदा में शराब की अवैध बिक्री की जाती थी, जिस पर थाना प्रभारी नितेश सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन के बाद महिला समूह की मदद से रोक लगाई गई। खरोरा परिक्षेत्र के एक-एक कर सभी गांव नशामुक्ति की ओर बढ़ चले है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned