कोरोना संक्रमण बढऩे के बाद भी लोग बरत रहे लापरवाही

गाइडलाइन व धारा 144 का खुला उल्लंघन, साप्ताहिक बाजार और बैंकों में उमड़ी भीड़

By: Gulal Verma

Published: 07 Apr 2021, 04:26 PM IST

कसडोल। कसडोल नगर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जारी गाइडलाइन व धारा 144 का खुला उल्लंघन हो रहा है। साप्ताहिक बाजार बंद करने के निर्देश के बावजूद मंगलवार को बाजार लगा व बंैक में भी सैकड़ों लोगों की की भीड़ रही।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज हर नागरिक को शासन प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का ईमानदारी से पालन करना चाहिए, लेकिन कसडोल में किसी का पालन नहीं हो रहा है। कोरोना के संक्रमण को रोकने नगर पंचायत कर्मचारियों द्वारा बिना मास्क वाले व्यक्तियों का चालान काटा जा रहा है, जो मात्र दिखावा हो रहा है। इस पर मोटरसाइकिल वालों का कहना है कि कोरोना सिर्फ मोटर साइकिल बिना मास्क के चलने से ही फैलता है क्या? क्यंोकि बिना मास्क के साइकिल पर चलने वाले, बिना मास्क के पैदल चलने वाले, दुकान में बिना मास्क के सामान खरीदने व बेचने वालों से कोरोना नहीं फैलता क्या? सिर्फ मोटरसाइकिल चालकों काचालान नहीं काटा जाना चाहिए।
बलौदाबाजार जिले में शनिवार से साप्ताहिक बाजार बंद करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा जारी किया गया है, लेकिन मंगलवार को कसडोल मेंं साप्ताहिक बाजार लगा और लोग हमेशा की ही तरह सब्जी भाजी खरीदे। मंगलवार को कसडोल के जिला सहकारी बैंक में किसानों की भीड़ लगी रही, जबकि पूरे जिले में धारा 144 चल रहा है। कसडोल सहित आसपास के गांवों में हो रही शादी में भी कोरोना गाइडलाइन का कोई अंतर दिखाई नही पड़ रहा है। चुलमाटी में भी डीजे के साथ सैकड़ों लोग जाते जा रहे है। इसके अतिरिक्त 2 दिन पूर्व जनपद में हुए मेट की मीटिंग में भी सैकड़ों मेट उपस्थित थे, जिन्हें अधिकारियों द्वारा आवश्यक निर्देश दिए गए। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया।
पैसा निकालने के लिए जिला सहकारी बैंक कसडोल में किसानों की लग रही। भीड़ के सम्बंध में मैनेजर जेआर लहरी का कहना है कि किसानों को समझाते थक गए, लेकिन वे नहीं मानते। भीड़ देखकर पुलिस की भी मदद ली जाती है, लेकिन उनके रहते तक सोशल डिस्टेंसिंग में रहते है, फिर उनके जाने के बाद पुन: भीड़ लगा जाती है।
कलेक्टर निर्देश के बाद भी मंगलवार साप्ताहिक बाजार लगने के सम्बंध में मिथलेश डोंडे का कहना है साप्ताहिक बाजार बंद करने के निर्देश जारी होते ही सभी जगह मुनादी करा दी गइ है। इसके बावजूद आज कसडोल में बाजार लगने पर कसडोल के तहसीलदार, नगर पंचायत व थाना प्रभारी को पुन: समझाइश देते हुए बाजार बंद कर पहले की तरह जैसे लॉकडाउन में अलग-अलग चौक-चौराहे में सब्जी की एक-एक दुकान लग रही थी, वैसी व्यवस्था करने कही गई थी।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned