script

जिले में आईपीएल के हर मैच में लग रहा लाखों रुपए का सट्टा

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2021 04:02:46 pm

Submitted by:

Gulal Verma

पुलिस की कार्रवाई नहीं होने से सटोरियों के हौसले बुलंद

जिले में आईपीएल के हर मैच में लग रहा लाखों रुपए का सट्टा

जिले में आईपीएल के हर मैच में लग रहा लाखों रुपए का सट्टा

बलौदा बाजार। आईपीएल प्रारंभ होते ही जिले में सट्टेबाजों की चांदी हो गई है। आईपीएल को प्रारंभ हुए महज तीन ही दिन हुए हैं तथा तीन मैच ही हुए हैं, परंतु लॉकडाउन के दौरान जिले में आईपीएल के प्रत्येक मैच में लग रहे लाखो रुपयों के दांव इशारा कर रहे हैं कि आगे होने वाले मैचों में इन दावों के और बढऩे की पूरी संभावना है। बीते दिनों मीडिया द्वारा पुलिस अधीक्षक को नगर समेत जिले में खुलेआम चल रहे सट्टा तथा क्रिकेट सट्टा की जानकारी दिए जाने के बाद भी अब तक सटोरियों पर पुलिसिया कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके चलते नगर समेत पूरे जिले में प्रतिदिन लाखों रुपयों के दांव बेखौफ लग रहे हैं, जिसकी ओर पुलिस आंख मूंदकर बैठी है।
विदित हो कि 9 अप्रैल से आईपीएल चालू होने के साथ ही साथ जिले में फिर से क्रिकेट सट्टा खेलने तथा खिलाने वाले सक्रिय हो गए हैं। पूरे प्रदेश में बलौदा बाजार-भाटापारा जिला क्रिकेट सट्टा के नाम पर लगातार काफी कुख्यात हो रहा है। बलौदा बाजार नगर में ही कई युवाओं के तार रायपुर, बिलासपुर तथा नागपुर के क्रिकेट सट्टा की कटिंग करने वालों से जुड़े हुए हैं तथा मोबाइल के माध्यम से यह सारा खेल खेला जा रहा है। आईपीएल प्रारंभ होने सप्ताह भर पूर्व ही नियमित क्रिकेट सट्टा खेलने वालों के नंबरों को कन्फर्म कर लिया गया है जिसके चलते बगैर किसी परेशानी के सारा खेल संचालित है। पहले तीन दिनों में ही तीन मैचों ने सटोरियों समेत क्रिकेट सट्टा खेलने वालों की चांदी कर दी है। आईपीएल के पहले ही मैच में सटोरियों ने मुंबई इंडियंस के जीतने की भविष्यवाणी की थी जिसके चलते मुंबई इंडियंस का रेट काफी कम था, परंतु आरसीबी के जीतने पर क्रिकेट सट्टा खेलने वालों की चांदी हो गई है। प्रथम दिन की ही तर्ज पर दूसरे दिन के मैच में दिल्ली कैपिटल्स तथा रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत से क्रिकेट सट्टा के मार्केट में उछाल आ गया है। सूत्रों के अनुसार पहले ही तीन दिनों के मैच में जिले में 1 करोड़ रुपयों से अधिक का दांव लग चुका है। आईपीएल का फाइनल मैच रविवार 30 मई को होना है। लिहाजा इन दो माह के दौरान जिले में आईपीएल के नाम पर कितने रुपयों का दांव लग सकता है, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
लॉकडाऊन के दौरान सटोरियों की चांदी
लॉकडाउन के दौरान लोगों का घरों में रहने, तीन दिनों में बड़ी टीमों के हारने तथा लॉकडाउन में बोरियत होने के नाम पर आईपीएल में लगाए जाने वाले दांव से सटोरियों की चांदी हो गई है। जानकारी के अनुसार यदि किसी नए व्यक्ति को क्रिकेट सट्टा में दांव लगाना है तो पहले उसे पूर्व से ही नियमित क्रिकेट सट्टा खेलने वाले की सिफारिश होनी चाहिए, उसके बाद ही उसके नंबर को सेव रखा जाता है। जिसके बाद नए खिलाड़ी भी दांव लगा सकता है। बड़े से बड़ा दांव केवल एक फोन पर लगाया जाता है, परंतु कॉल रेकॉर्ड करने, टेप करने आदि की शंका पर खाईवालों द्वारा किसी भी नए नंबर को रिसीव ही नहीं किया जाता है।
पुलिस अधीक्षक से की जा चुकी है शिकायत
बीते दिनों बलौदा बाजार के मीडियाकर्मियों द्वारा पुलिस अधीक्षक से कार्यालय में मुलाकात कर जिले में बेखौफ चल रहे सट्टा तथा क्रिकेट सट्टा की शिकायत की गई थी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला द्वारा जल्द ही कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया गया था, परंतु अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई ना किए जाने तथा जिला मुख्यालय में ही खुलेआम चल रहे क्रिकेट सट्टा संचालित होने से पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की भूमिका पर भी सवालिया निशान उत्पन्न होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो