scriptदिनभर रहा लॉकडाउन का असर, शाम को बेवजह घूमते रहे लोग | cg news | Patrika News

दिनभर रहा लॉकडाउन का असर, शाम को बेवजह घूमते रहे लोग

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2021 04:09:24 pm

Submitted by:

Gulal Verma

सभी प्रतिष्ठानें व दुकानें रहीं बंद, सडक़ों पर पसरा सन्नाटा

दिनभर रहा लॉकडाउन का असर, शाम को बेवजह घूमते रहे लोग

दिनभर रहा लॉकडाउन का असर, शाम को बेवजह घूमते रहे लोग

भाटापारा। 11 अप्रैल दिन रविवार शाम 6 बजे से जिले में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन लगाने के दूसरे दिन यानी सोमवार को दिनभर लॉकडाउन का असर काफी दिखाई दिया। किंतु, शाम होने के बाद बहुत से लोग बेवजह घरों से बाहर निकलकर घूमते हुए दिखाई दिए। इस मामले में प्रशासन को और ज्यादा कड़ा होना पड़ेगा। सोमवार को शहर में सभी प्रकार की दुकानें, व्यापार, व्यवसाय, होटलें, कृषि उपज मंडी बैंक आदि सभी पूर्ण रूप से बंद रहे। केवल मेडिकल की दुकानें व अस्पताल खुले रहे। इसके अतिरिक्त दूध वालों के लिए जो समय निर्धारित किया गया था, उसमें दूध का वितरण किया गया। एसडीएम इंदिरा देवहारी स्वयं घूम-घूम कर लॉकडाउन का निरीक्षण करती रही। रेलवे स्टेशन पर भी सोमवार से बाहर से आने-वाले लोगों की कोरोना जांच प्रारंभ कर दी गई। पहले दिन सोमवार को 70 से भी अधिक लोगों की कोरोना जांच किए जाने की जानकारी मिली है।
बॉक्स
बाहर गए लोग लौटने लगे
कमाने खाने के नाम पर लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद एक बार फिर से लोग बाहर चल दिए थे, जो कोरोनावायरस संक्रमण के बढऩे की वजह से और कई प्रदेशों में हो रहे लॉकडाउन को देखते हुए वापस लौटने लगे हैं। रविवार और सोमवार को ऐसा ही कुछ नजारा रेलवे स्टेशन पर दिखाई दिया है। काफी संख्या में लोग अलग-अलग ट्रेनों के माध्यम से भाटापारा रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं, जो जिले के अतिरिक्त बेमेतरा जिले और मुंगेली जिले के रहने वाले भी थे।
बॉक्स
स्टेशन पर हो रही है कोरोना जांच
चूंकि प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण काफी फैला हुआ है और ज्यादातर जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है, परंतु ट्रेनों का आवागमन जारी है। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। जिसको देखते हुए जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर एसडीएम इंदिरा देवहारी ने भाटापारा रेलवे स्टेशन में आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच शुरू करवा दी है। सोमवार को यह जांच हुई। लोगों को आशंका थी कि ट्रेनों से आने की वजह से संक्रमण ज्यादा फैल सकता है। इसको मद्देनजर रखते हुए अब आने वाले सभी लोगों की जांच रेलवे स्टेशन पर की जाएगी। सोमवार को आए सभी यात्रियों की एंटीजन जांच की गई।

संक्रमण फैलने का एक खतरा बाहर से ट्रेनों के माध्यम से आ रहे लोगों से था। इसको ध्यान में रखते हुए बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच स्टेशन परिसर में ही की जा रही है।
– इंदिरा देवहारी, एसडीएम भाटापारा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो