scriptटोटल लॉक : दुकानें व आवागमन बंद, लोग घरों में दुबके | cg news | Patrika News

टोटल लॉक : दुकानें व आवागमन बंद, लोग घरों में दुबके

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2021 04:17:39 pm

Submitted by:

Gulal Verma

जिले की सभी सीमाएं सील, पुलिस बल तैनात

टोटल लॉक : दुकानें व आवागमन बंद, लोग घरों में दुबके

टोटल लॉक : दुकानें व आवागमन बंद, लोग घरों में दुबके

कसडोल। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चैन को तोडऩे जिला प्रशासन द्वारा 11 अप्रैल से 21 अप्रैल तक लागू किए गए सम्पूर्ण लॉकडाउन के दूसरे दिन नगर की सभी प्रकार की दुकानें स्वस्फूर्त बंद रहे। यहां तक सब्जी, फल व किराने की दुकानें भी बंद रहीं लॉकडाउन का पालन कराने पुलिस को कोई खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। लोग अपने-अपने घरों में दुबके रहे। अत्यावश्यक कार्य से ही लोग घरों से निकल रहे हैं ।
भारत सरकार व छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार बलौदाबाजार- भाटापारा जिले के कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने महामारी नियंत्रण अधिनियम के तहत संविधान द्वारा प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में 11 अप्रैल शाम 6 बजे से 21 अप्रैल सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा कर दी है। शासन द्वारा घोषित दस दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर आम लोगों ने दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीद ली है, जिसके कारण पिछले दो तीन दिन से दुकानों में चहल-पहल नजर आ रही थी। लॉकडाउन की प्रशासनिक घोषणा होने से पहले ही ठीक 6 बजे शाम से ही स्वस्फूर्त होकर दूकानों के शटर गिरना प्रारंभ हो गया। कुछेक दुकानों में ग्राहकों कीभीड़ होने की वजह से सामान समेट नहीं पाए थे। ऐसे दुकानदारों को समझाइश देकर तत्काल दुकानें बंद कराई गई। सोमवार प्रात:काल से ही सभी प्रकार के व्यावसायिक प्रतिष्ठानें स्वस्फूर्त बन्द रहे। इस बार के लॉकडाउन में तेजी से बढ़ते हुए संक्रमितों की संख्या को देखते हुए जिला कलेक्टर ने इस बार किराने की दुकान, फल, सब्जी आदि अत्यावश्यक सेवा वाले दुकानों को भी लॉकडाउन से छूट नहीं दी गई है, ताकि इन अत्यावश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के बहाने लोगों का बाजार घूमना फिरना बन्द हो सके। लॉकडाउन के चलते दुकानें तक बन्द रहीं। साथ ही आम लोग भी अपने-अपने घरों में दुबके रहे। अत्यावश्यक कार्य से ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जिला प्रशासन द्वारा किए गए दस दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई है और सीमाओं पर 24 घंटे पुलिस बल तैनात किए गए हैं। सीमा पर तैनात पुलिस बल अन्य जिलों से आने जाने वाले लोगों को पूछताछ करने के बाद ही अत्यावश्यक कार्य होने पर ही आने जाने दे रहे हैं। कसडोल तहसील क्षेत्र के जांजगीर-चाम्पा जिले की सीमा में गिधौरी शबरी सेतु के पास, महासमुंद जिले को जोडऩे वाले मार्ग पर अवराई, सोनपुर, क़ुरकुटी तथा रवान वन बैरियर में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। तहसीलदार श्यामा पटेल, टीआई आशीष राजपूत दल बल के साथ गिधौरी बैरियर के पास तैनात सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिश निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो