scriptडेडिकेटेड अस्पताल में खाने-पीने में अव्यवस्था, सांसद सहित कलेक्टर हुए नाराज | cg news | Patrika News

डेडिकेटेड अस्पताल में खाने-पीने में अव्यवस्था, सांसद सहित कलेक्टर हुए नाराज

locationरायपुरPublished: Apr 16, 2021 03:53:48 pm

Submitted by:

Gulal Verma

मरीजों ने खाने की गुणवत्ता लेकर किया हंगामा

डेडिकेटेड अस्पताल में खाने-पीने में अव्यवस्था, सांसद सहित कलेक्टर हुए नाराज

डेडिकेटेड अस्पताल में खाने-पीने में अव्यवस्था, सांसद सहित कलेक्टर हुए नाराज

गरियाबन्द। डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल और कोविड केयर सेंटर दर्रापारा में मरीजों को दिए जाने वाला भोजन की गुणवत्ता को लेकर गुरुवार को यहां मरीजों ने हंगामा कर दिया। गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब सेंटर के लोगों ने भोजन करने से ही इनकार कर दिया। मरीजों ने खुद ही वीडियो बना कर वायरल कर दिया। जानकारी मिलने पर कलेक्टर नीलेश क्ष्ीारसागर ने मरीजों से मिलकर खुद व्यवस्था की जानकारी ली और अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी कि यह गलती दोहराई गई तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बताना लाजिमी होगा गुरुवार को डेडीकेटेड कोविड सेंटर में भोजन को लेकर पुन: अव्यवस्थाओं की पुनरावृत्ति करते हुए गीला व ठंडा भोजन परोसा गया। जिसको लेकर मरीजों ने भोजन फेंक दिया। दोपहर का भोजन शाम 4 बजे कर 20 मिनट में परोसा गया। उस पर भी केवल दाल-भात ही दिया गया। दोपहर का नाश्ता भी नहीं दिया गया। इस सम्बंध में सांसद चुन्नीलाल साहू ने जानकारी लेने हॉस्पिटल सहित जिले अधिकारियों को फोन किया, किन्तु किसी भी जिला स्तर के अधिकारियो ने फोन नहीं उठाया। कोविड हॉस्पिटल में किसी ने फोन उठाया, लेकिन सांसद बोल रहा हूं सुनते ही फोन काट दिए। उसके बाद कई बार फोन लगाया गया, लेकिन सांसद का फोन नहीं उठाया गया। सांसद ने इसकी शिकायत राज्यपाल और राष्ट्पति के करने की बात कही है।
इस सम्बन्ध में प्रशासन की ओर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी तरुण बिड़ला ने बताया कि मरीजों को ताजा भोजन दिया जा रहा है। बासी और खराब भोजन देने की खबरें भ्रामक हैं। उन्होंने कहा कि कलेक्टर के आदेश के बाद दोनों समय और नाश्ता की गुणवत्ता का वे स्वयं जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक साथ ढाई सौ मरीजों को खाना दिया जा रहा है। यह संभव है कि खाना ठंडा हो, लेकिन बासी खाना कतई नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और कोविड अधिकारियों से मिलने के बाद मरीजों को दोनों पहर और नाश्ता गर्म ही दिए जाने की तैयारी है।
पांच सदस्यीय टीम खोखली साबित हुई
कलेक्टर में कुछ दिनों पहले ही इस जगह भोजन की गुणवत्ता को देखने के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है, किंतु यह भी आज थोथी साबित हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो