घर की चौखट पर 3 दिन पड़ी रही बुजुर्ग की लाश

घर का मेन गेट बंद होने से पड़ोसियों को नहीं हुई जानकारी

By: Gulal Verma

Published: 16 Apr 2021, 04:08 PM IST

राजिम। राजिम नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 1 के आमापारा में गुरुवार को एक बुजुर्ग महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। महिला की लाश सड़ी-गली अवस्था में घर की चौखड़ पर पड़ी हुई थी। घर का मेन गेट बंद था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि लाश दो से तीन दिन पुरानी है। लाश से आसपास बदबू फैलना शुरू हो गया था। वहीं, मक्खियां भी भिनभिना रही थीं। पुलिस मर्ग कायम कर मामला विवेचना में लिया है। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की बात कही है।
पड़ोसी ने गुरुवार को अपने घर की छत से बुजुर्ग को चौखट पर पड़े देखा। पड़ोसी ने इसकी सूचना वार्ड पार्षद पूर्णिमा चंद्राकर को दी। जिसके बाद पहले उन्होंने खुद मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग की लाश देखी और फिर इसकी सूचना राजिम पुलिस व मृतका के परिजनों को दी।
मिली जानकारी के अनुसार मृतका का नाम ठगिया बाई था। ठगिया बाई (75) घर मे अकेली रहती थी। उनके दो बेटे काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते थे। महिला की एक बेटी भी है जो शादी के बाद अपने ससुराल में रहती है। घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के बेटे और बेटी राजिम पहुंच चुके हैं।
थाना प्रभारी विकास बघेल ने बताया कि पार्षद पूर्णिमा से जानकारी मिलने के बाद वे अपने स्टॉफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बुजुर्ग महिला ठगिया बाई की लाश घर की चौखट पर पड़ी हुई थी। प्रथम दृष्टया उन्होंने लाश को दो से तीन दिन पुराना बताया।। उन्होंने शंका जाहिर कि महिला चौखट की सीढिय़ां उतरते वक्त अनबैलेंस होकर गिर गई और संभवत: सिर में चोट लगने से वह बेहोश हो गई। जिससे समय पर ट्रीटमेंट नहीं मिलने पर उसकी मौत हो गई। वहीं, अचानक हुई इस घटना से मोहल्ले में मातम पैसर गया। पड़ोसियों के मुताबिक लॉकडाउन के कारण घरों से आवाजाही नहीं होने के कारण उन्हें भी इसकी जानकारी नही लग पाई।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned