scriptकलेक्टर ने किया फिंगेश्वर और छुरा में टीकाकरण व आइसोलेशन केंद्रों का निरीक्षण | cg news | Patrika News

कलेक्टर ने किया फिंगेश्वर और छुरा में टीकाकरण व आइसोलेशन केंद्रों का निरीक्षण

locationरायपुरPublished: Apr 17, 2021 04:29:10 pm

Submitted by:

Gulal Verma

कोविड केयर सेंटर में सभी जरूरी सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश

कलेक्टर ने किया फिंगेश्वर और छुरा में टीकाकरण व आइसोलेशन केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया फिंगेश्वर और छुरा में टीकाकरण व आइसोलेशन केंद्रों का निरीक्षण

गरियाबंद। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी निलेश कुमार क्षीरसागर ने शुक्रवार को फिंगेश्वर और छुरा विकासखण्ड में चल रहे टीकाकरण और आइसोलेशन केंद्र का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करते हुए फिंगेश्वर विकासखंड के ग्राम चौबेबांधा, सेन्दर और फिंगेश्वर में बनाए गए आइसोलेशन केंद्र का निरीक्षण किया। टीकाकरण केंद्र में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार लोगो को टीका लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने टीकाकरण केंद्र में लोगों को मास्क पहन कर आने तथा दो गज की दूरी बनाए रखने की बात कही। टीकाकरण केंद्र में अनावश्यक भीड़ न हो इस बात का ध्यान रखें। कोरोना संक्रमण के रोकथाम व नियंत्रण के लिए सुरक्षा सहित अन्य गतिविधियों पर पर्याप्त सावधानी बरतने के निर्देश संबंधितों को दिए।
इस दौरान कलेक्टर ने कोरोना टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने आए लोगो से चर्चा भी की और उनसे घर के आसपास रहने वाले लोगों को भी टीका लगाने प्रेरित करने कहा। टीका लग जाने के बाद भी कोविड के प्रति सतर्कता बरतते हुए कोविड नियमों का पालन करने कहा। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को आवश्यक रूप से टीकाकरण कराने की बात कही। कलेक्टर द्वारा वैक्सीनेशन सेन्टर में वैक्सीन उपलब्धता के संबंध में पूछे जाने पर चिकित्सा अधिकारी ने पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने की बात कही। कलेक्टर ने आइसोलेशन केंद्रों में गुणवत्ता पूर्ण भोजन, पानी और सभी जरूरी सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान एसडीएम जीडी वाहिले, तहसीलदार राकेश साहू व बीएमओ कुदेशिया मौजूद रहे ।
छुरा विकासखंड के दौरे में कलेक्टर ने कोविड-19 सेंटर और टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने एकलव्य आवासीय विद्यालय को कोविड केयर सेंटर के लिए तैयारी करने के निर्देश एसडीएम अंकिता सोम को दिए । कलेक्टर ने समुदायिक सांस्कृतिक केंद्र छुरा में चल रहे टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण भी किया। यह बताया गया कि छुरा के 96 प्रतिशत नगरीय इलाकों में और 80 प्रतिशत ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण पूर्ण किया जा चुका है। इसे शतप्रतिशत करने के निर्देश दिए गए। साथ ही कोविड केयर सेंटर में पहुंच कर जानकारी ली और भोजन, पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम अंकिता सोम, जनपद सीईओ रुचि शर्मा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
69 प्रतिशत टीकाकरण
जिले में अभी तक 94 हजार 171 लोगों ने टीके लगाए हैं। इनमें सबसे अधिक फिंगेश्वर ब्लॉक में 27963, गरियाबंद 21781, छुरा में 23891, मैनपुर में 12656 और देवभोग में 7845 लोगों ने वैक्सीन लगवाएं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो