scriptभिखारी की मौत भूख से नहीं, हार्ट अटैक से हुई : प्रशासन | cg news | Patrika News

भिखारी की मौत भूख से नहीं, हार्ट अटैक से हुई : प्रशासन

locationरायपुरPublished: Apr 23, 2021 03:46:04 pm

Submitted by:

Gulal Verma

अब भिखारियों व बेसहारों के लिए कराई जाएगी भोजन की व्यवस्था

भिखारी की मौत भूख से नहीं, हार्ट अटैक से हुई : प्रशासन

भिखारी की मौत भूख से नहीं, हार्ट अटैक से हुई : प्रशासन

कसडोल। ‘लॉकडाउन के चलते लावारिस भिखारी मौत, भूख से होने की आशंका’ खबर प्रकाशित होने से प्रशासनिक हलके में हडक़ंप मच गया है। अब प्रशासन मामले की लीपापोती में जुट गया है और भिखारी की मौत हार्ट अटैक (हृदयाघात) से होना बताया जा रहा है। साथ ही प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के चलते बेसहारा व भिखारियों को हो रही परेशानियों से निपटने ऐसे लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कराए जाने की बात की जा रही है।
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने जिले में लगाए गए सम्पूर्ण लॉकडाउन के चलते कसडोल नगर के बायपास रोड में शारदा पेट्रोलियम के पास एक करीब (63) वर्षीय अज्ञात भिखारी की मौत भूख से होने की आशंकाओं संबंधी अखबारों में खबर प्रकाशित होते ही प्रशासनिक हलके में हडक़ंप मच गया है। भिखारी की भूख से हुई मौत की खबर नगर से लेकर राजधानी के राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बन गया और राज्य सरकार व प्रशासन के प्रति लोगों का आक्रोश पनपने लगा था।
खबर ज्यादा तूल पकड़े उससे पहले एसडीएम मिथलेश डोण्डे व बीएमओ डॉ. सीएस पैकरा ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि भिखारी की मौत भूख से नहीं, बल्कि हार्ट अटैक से हुई है। साथ ही एसडीएम मिथलेश डोण्डे ने कहा कि हमने अपने कर्मचारियों को अन्य भिखारियों व बेसहारा लोगों के सर्वेक्षण किए जाने आदेशित कर दिया है और उनके खाने-पीने की व्यवस्था स्वयंसेवी संस्था या किसी अन्य माध्यम से कराए जाने के प्रयास किए जाएंगे। सम्पूर्ण लॉकडाउन के चलते किसानों को कीटनाशक दवाई नहीं मिलने से फसल खराब होने की स्थिति संबंधी सवालों के जवाब में एसडीएम ने कहा कि किसानों की समस्याओं के सम्बंध में कलेक्टर को अवगत कराया जाएगा और जैसा दिशा- निर्देश होगा, उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो