scriptटीकाकरण अभियान को युवाओं का मिला साथ | cg news | Patrika News

टीकाकरण अभियान को युवाओं का मिला साथ

locationरायपुरPublished: May 04, 2021 04:10:17 pm

Submitted by:

Gulal Verma

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में कर रहे हैं शेयर

टीकाकरण अभियान को युवाओं का मिला साथ

टीकाकरण अभियान को युवाओं का मिला साथ

भाटापारा। जिले में चल रहे 18 से 44 वर्ष के सभी अंत्योदय राशन कार्डधारी हितग्राहियों के टीकाकरण अभियान को अब युवा समूह व युवाओं का भी सहयोग प्रशासन को मिलने लगा हैं। जिले के भाटापारा नगर में अंत्योदय राशनकार्डधारी हितग्राही टीकाकरण करने के बाद स्वयं अपना वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं।
वीडियो के माध्यम से सभी को टीकाकरण के फायदे व अधिक से अधिक पात्रधारी को टीका लगवानें के लिए युवाओं द्वारा अपील की जा रही हैं। ऐसे ही सदर बाजार भाटापारा नगर के निवासी आशुतोष अवस्थी ने अपना टीकाकरण कराने के बाद वीडियो बनाकर एक अपील संदेश सोशल मीडिया में शेयर किया है। वीडियो में आशुतोष ने सरकार के द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण अभियान की सरहाना करते हुए टीका को सुरक्षित बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि आज मैं अपना टीका लगवाया हूं, कल घर के सभी सदस्यों को टीका लगवाऊंगा। इसके साथ ही मैं अपना कर्तव्य समझकर आसपास के लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करूंगा। ऐसे ही नगर के अन्य युवा रूपेन्द्र वैष्णव, प्र्राजनंदनी शर्मा, नवीन कुमार, राजेन्द्र, गजेंद्र, काजल सहित अन्य युवाओं ने भी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में साझाकर टीकाकरण को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं।
कलेक्टर ने दी बधाई
इस तरह टीकाकरण अभियान को सहयोग प्रदान करने वाले भाटापारा के युवाओं को कलेक्टर ने बधाई दी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी के सकारात्मक सहयोग से हम निश्चित ही मिलकर कोरोना को हराएंगे। आप सभी सुरक्षित रहकर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनें आसपास के लोगों को टीकाकरण के लिए अवश्य प्रेरित करें। गौरतलब है कि रविवार को कलेक्टर ने अपील जारी करते हुए कोविड टीकाकरण की धीमी गति को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के सभी अंत्योदय राशन कार्डधारियों के हितग्राहियों का टीकाकरण व 45 वर्ष से अधिक उम्र के कोमाबिर्ड मरीजों के टीकाकरण की गति जिलें में अच्छी नहीं हैं। इसके लिए उन्होंने जिले के सभी वर्गों से सहयोग के लिए आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो