सप्ताह के अंत तक 600 बिस्तर कोविड अस्पताल शुरू होने की संभावना

सांसद सुनील सोनी ने किया निरीक्षण

By: Gulal Verma

Published: 04 May 2021, 04:22 PM IST

बलौदाबाजार। जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के नई मंडी परिसर में 600 बिस्तर नए कोविड अस्पताल का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है। इस सप्ताह के अंत तक इसके प्रथम चरण का काम पूर्ण होने की संभावना है। प्रथम चरण में 320 बिस्तर अस्पताल की तैयारी की जा रहीं है। जिसमें 120 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर व 200 सामान्य बिस्तर शामिल हैं।
रायपुर के लोकसभा सांसद सुनील सोनी और भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने सोमवार को प्रस्तावित अस्पताल परिसर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। जिले के कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए इस बड़े अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जिले के जनप्रतिनिधियों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों, दानदाताओं के सहयोग और डीएमएफ की राशि मिलाकर 600 बिस्तर युक्त इस बड़े कोविड केयर अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। कोरोना के सामान्य रोगियों के साथ -साथ ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों का इलाज भी यहां किया जाएगा।
सांसद सोनी और विधायक ी शर्मा ने प्रस्तावित अस्पताल के विभिन्न कमरों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर काम कर रहे मज़दूरों सहित इंजीनियरों, तकनीकी कर्मचारियों से चर्चा भी की। कलेक्टर ने जिले में कोरोना के ताजा हालात से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले हर रोज़ एक हज़ार के लगभग आते थे। प्रकरणों की संख्या अब कम आने लगी है। उन्होंने हॉस्पिटल की तैयारी को लेकर कहा, कार्य अंतिम चरण में ट्रांसफार्मर, ऑक्सीजन पाइप लाइन, एसी, बिजली, पंखे, स्टोर सेटअप सहित पीने की पानी की व्यवस्था सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्य पूरे हो चुके हैं। केवल शौचालय कुछ निर्माण कार्य बाकी है। साथ ही एक महत्वपूर्ण सामग्री वैक्यूम पंम गुजरात से आ रहा हैं। उसके पहुंचते ही फाइनल टेस्टिंग कर हॉस्पिटल को स्वास्थ्य विभाग को दे दी जाएगी।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned