scriptसुरक्षित व सफल प्रसव से मां और नवजात को मिली नई जिंदगी | cg news | Patrika News

सुरक्षित व सफल प्रसव से मां और नवजात को मिली नई जिंदगी

locationरायपुरPublished: May 05, 2021 04:09:52 pm

Submitted by:

Gulal Verma

कोरोना संक्रमित थी महिला, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

सुरक्षित व सफल प्रसव से मां और नवजात को मिली नई जिंदगी

सुरक्षित व सफल प्रसव से मां और नवजात को मिली नई जिंदगी

गरियाबंद । जि़ले का स्वाथ्य अमला बेहतर सेवाओं से कोरोना के मरीजों का दिन-रात उपचार कर रहे हैं। इसके सुखद परिणाम भी मिले है। जिले में कोरोना मरीजों के लगभग 80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फलस्वरूप जि़ले में आठवी सफल डिलीवरी हो चुकी है।
मंगलवार को जिला हॉस्पिटल गरियाबंद में ऐसे ही सुखद किलकारी एक बार फिर गूंजी। जहां फिंगेश्वर विकासखंड अंतर्गत ग्राम बरभाठा की 24 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। मां और बच्चे दोनोंं पूरी तरह से स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग की डीपीएम डॉ रीना ने बताया कि जिले में यह कोरोना संक्रमित महिला से आठवीं सफल और सुरक्षित प्रसव है। सुरक्षित प्रसव के बाद हॉस्पिटल के नर्स, स्टाफ और डॉक्टर ने खुशी जाहिर करते हुए माता और उनके परिवार को बधाई दी है।
ज्ञात है कि विगत 26 अप्रैल को भी गरियाबंद ग्राम कोचबाय की ममता कश्यप, 29 अप्रैल को मैनपुर की रूखमणी ध्रुव तथा 1 मई को छुरा पाटसिवनी की भुनेश्वरी सोरी द्वारा भी स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया गया है। इस तरह जिला हॉस्पिटल और डेडीकेटेड हॉस्पिटल गरियाबंद में कोरोना संक्रमित महिला की यह आठवीं सफल डिलीवरी है। इससे ड्यूटी में तैनात समस्त स्टाफ उत्साहित हैं। सुरक्षित प्रसव में डॉ. अजय जांगड़े, डॉ. मयंक देवांगन व स्टाफ नर्स सनत मंडावी, प्रतीक्षा यादव व पूजा साहू की विशेष भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो