करोड़ों रुपए के धान हेराफेरी करने का फरार आरोपी गिरफ्तार

मामला धान उपार्जन केन्द्र नगरदा का

By: Gulal Verma

Published: 11 May 2021, 04:42 PM IST

बिलाईगढ़/भटगांव। ग्राम सलौनीकला में रविवार को घेराबंदी कर पुलिस ने करोड़ों रुपए के धान हेराफेरी करने के फरार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
पुलिस से मिली जानकारी के 26 अक्टूबर 2020 को प्रार्थी रमेश कुमार धावलकर पिता स्व. जगदीश प्रसाद (51) (निवासी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक रायपुर शाखा, भटगांव) की रिपोर्ट पर कलेक्टर ने प्राथमिक शाख सहकारी समिति सलौनीकला (पंजीयन क्रमांक 1309) के धान उपार्जन केन्द्र नगरदा में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में धान खरीदी में व्यापक अनियमिता व धान की सारटेज पर पांच सदस्यीय जांच टीम बनाई थी। जांच दल के रिपोर्ट अनुसार उपार्जन केंन्द्र नगरदा में कुल खरीदी किए गए धान में 5541.76 क्विंटल धान भौतिक सत्यापन में कम पाई गई थी। इस पर आरोपी भरत चंद्रा व लकेश्वर चंद्रा सलौनीकला के विरुद्ध धारा 408, 409, 34 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।
घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आईके एलिसेला द्वारा आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिए। जिस पर अमल करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल व संजय तिवारी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बिलाईगढ़ के निर्देशन पर थाना प्रभारी सरजू प्रसाद घृतलहरे उपनिरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गांव सलौनीकला जाकर आरोपी लकेश्वर चंद्रा (43) पिता प्रताप चंद्रा को गिरफ्तार किया। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। आरोपी कोरोनाकाल होने व कही भी आश्रय नहीं मिलने पर अपने घर में आकर छिपा था।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned