scriptनहीं रहे आरिफ मेमन, कोरोना ने छीन ली जिंदगी | cg news | Patrika News

नहीं रहे आरिफ मेमन, कोरोना ने छीन ली जिंदगी

locationरायपुरPublished: May 12, 2021 04:15:11 pm

Submitted by:

Gulal Verma

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, कोच व टीचर्स एसोसिएशन के थे जिला अध्यक्ष

नहीं रहे आरिफ मेमन, कोरोना ने छीन ली जिंदगी

नहीं रहे आरिफ मेमन, कोरोना ने छीन ली जिंदगी

गरियाबंद। टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आरिफ मेमन का मंगलवार सुबह निधन हो गया। वे गरियाबंद जिले की फुटबॉल टीम के कोच भी थे। वहीं, अन्य कई खेलों के जाने-माने रेफरी के रूप में पहचाने जाते थे। उनके निधन पर गरियाबंद जिले में शोक की लहर है।
कोरोना बीमारी ने गरियाबंद के एक और चहेते शख्स को छीन लिया। वे कई वर्षों से टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रहे। आरिफ मेमन बीते 15 दिन से कोरोना से जंग लड़ रहे थे। उन्होंने मंगलवार सुबह रायपुर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह अपने पीछे दो बच्चे व पत्नी सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनकी असामयिक निधन की खबर सुन गरियाबंद के खेल जगत में भी शोक की लहर दौड़ गई। सरल स्वभाव के जानेमाने खिलाड़ी के साथ में मिलनसार व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाए हुए थे व फुटबॉल खिलाड़ी के अलावा कोच के तौर पर भी वह सफल रहे। गरियाबंद फुटबॉल टीम उनके नेतृत्व में कई बार चैंपियन का सेहरा अपने सिर बांधा। उन्होंने रेफरी के रूप में कई खेलों का भी नेतृत्व किया।
गरियाबंद जि़ले में फुटबॉल के विकास में उनके योगदान को कतई भुलाया नहीं जा सकता। खेल जगत में अपनी अलग पहचान बनाए हुए थे, जिन्होंने प्रतिनिधित्व करते हुए अंतरराष्ट्रीय खेल खेलने के लिए दुबई समेत कई अन्य देश जा चुके थे और अपना हुनर दिखाते हुए प्रदेस और जि़ले का नाम रोशन किए। उनके नेतृत्व में गई टीम ने कई खेलों में सिल्वर कथा गोल्ड मेडल भी दुबई में जीता। फ़ुटबाल से उनका लगाव जगजाहिर था। उन्होंने गरियाबंद में फुटबॉल के विकास के लिए बहुत ज्य्दा मेहनत किया। उनके कई खिलाडिय़ों ने नेशनल लेवल पर गरियाबंद की पहचान बनाई। वे कुछ दिनों से बीमारी के चलते रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान जि़ंदगी की जंग हार गए और अंतिम सामसे ली। फ़ुटबाल के साथ सभी खेलो में उनका सहयोग रहा है। वे हमेशा हर खेल के हर वर्ग के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने के प्रयास करते थे। गरियाबंद जिले में खेलों के आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे। टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने समय अपने संघ की मांग को दमदारी से प्रशासन के समक्ष रखा।
उनके निधन पर नगरपालिका अध्यक्ष गफ्फुमेमन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि आरिफ मेमन युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहे है। साथ ही हर समाज के हर कार्य मे शामिल होने के चलते वे हर वर्ग के बीच अपने कार्य व व्यवहार के कारण काफी लोकप्रिय थे। आरिफ मेमन के निधन पर गरियाबंद शहर के सैकड़ों लोगों के साथ जिलेभर से उनके चाहने वालों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है, जिनमें शिक्षक राजनेता अधिकारी खिलाड़ी शामिल है। उनके निधन पर नरेंद्र देवांगन, नगरपालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन, उपध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटके, संदीप सरकार, वंश सिन्हा, युगल किशोर पांडेय, ओम राठौर, रामकुमार वर्मा, साबिर भाई, कृष्णकुमार शर्मा, वीरू यादव आदि ने शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो