भैंसापसरा में बिजली कर्मचारियों से युवकों ने की जमकर मारपीट

सब स्टेशन के दरवाजे पर शराब पीने से युवकों को किया था मना

By: Gulal Verma

Published: 11 Jun 2021, 04:04 PM IST

बलौदाबाजार। नगर में बुधवार रात लाइट गुल होने पर भैंसापसरा इलाके में स्थित विद्युत सब स्टेशन में सुधार कार्य करने पहुंचे विद्युत कर्मचारियों के साथ मोहल्ले के कुछ उत्पाती युवकों ने गाली गलौज करते हुए जमकर मारपीट कर दी। कर्मचारियों का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने सब स्टेशन के दरवाजे में बैठकर शराब पी रहे युवकों को वहां से हटने को कहा था। युवकों के उत्पात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मारपीट से भयभीत कर्मचारी अपनी जान बचाने जब सब स्टेशन के अंदर छुप गए तब उत्पाती युवकों ने सब स्टेशन का दरवाजा तोडक़र कर्मचारियों के ऊपर पथराव कर जमकर मारपीट की। जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागे कर्मचारियों ने सिटी कोतवाली में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। पुलिस विभाग के अनुसार गुरुवार शाम तक मामले में पूछताछ की जा रही है, परंतु अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।
विदित हो कि नगर के भैंसापसरा इलाका नगर का संवेदनशील इलाका है। जहां जुआ, सट्टा, गांजा, शराब की अवैध बिक्रीी के साथ कई प्रकार के अनैतिक कार्यों को अंजाम दिया जाता है। इसी इलाके में छग राज्य विद्युत वितरण प्रदाय कंपनी द्वारा कुछ वर्ष पूर्व सब स्टेशन प्रारंभ किया है, परंतु सब स्टेशन में कार्यरत कर्मचारी आए दिन इलाके के असामाजिक तत्वों का शिकार होते हैं।
बुधवार रात नगर में विद्युत व्यवस्था बाधित होने पर कंपनी के कर्मचारी योगेन्द्र यादव, प्रदीप कुमार सिंग, युगल किशोर साहू, रूपनारायण कश्यप, रघु गोयल जब सब स्टेशन पहुंचे तब कुछ युवक सब स्टेशन के दरवाजे पर ही बैठकर शराब पी रहे थे। कर्मचारियों ने जब उन्हें हटाकर अपना कार्य प्रारंभ किया, तब युवकों ने सब स्टेशन के अंदर पथराव प्रारंभ कर दिया। भयभीत कर्मचारियों ने अपनी जान को खतरे में देखकर सब स्टेशन का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया, परंतु उत्पाती युवकों का गुस्सा यहीं पर शांत नहीं हुआ। युवकों ने दरवाजे को तोड़ दिया तथा अंदर जाकर कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट की, जिससे कई कर्मचारियों को चोट आई। कर्मचारियों ने घटना की जानकारी जेई, एई को देने के साथ ही साथ रात्रि 10 बजे सिटी कोतवाली में भी दी। पुलिस ने घायल कर्मचारियों का डाक्टरी मुलाहिजा कराकर पड़ताल प्रारंभ कर दी है। भयभीत कर्मचारियों ने बताया कि भैंसापसरा इलाके के सब स्टेशन में काम अपनी जान को जोखिम में डालना है। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए अन्यथा कर्मचारियों का मनोबल बेहद कमजोर हो जाएगा।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned