scriptदहेज प्रताडऩा : वास्तविकता छुपाने के आरोप में पति, सास, ससुर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार | cg news | Patrika News

दहेज प्रताडऩा : वास्तविकता छुपाने के आरोप में पति, सास, ससुर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Jun 12, 2021 04:13:42 pm

Submitted by:

Gulal Verma

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या

दहेज प्रताडऩा : वास्तविकता छुपाने के आरोप में पति, सास, ससुर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

दहेज प्रताडऩा : वास्तविकता छुपाने के आरोप में पति, सास, ससुर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद/छुरा। ग्राम पंचायत गायडबरी में दहेज प्रताडऩा के चलते नवविवाहिता की आत्महत्या करने के मामले में वास्तविकता छुपाने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को पति, सास, ससुर सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है। आरोपियों के नाम बोधन राम कुलदीप पिता परदेशी राम (22), परदेशी राम पिता चंदुराम कुलदीप (46), कौशिल्या बाई पति परदेशी राम कुलदीप (45) सभी गायडबरी, तुलसी राम पिता अजित राम जगत (38) पीपरछेड़ी, सोनूराम कुलदीप पिता परदेशी राम (24) गायडबरी, मुकेश कुमार नेताम पिता उमेंदी राम नेताम (36) खुसरूपाली है।
पुलिस से मिली जानकाी के अनुसार जिला गरियाबंद के आदिवासी ब्लॉक छुरा से 25 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत गायडबरी जहां वर्ष 2019 में रोशनी कुलदीप का विवाह बोधन राम कुलदीप के साथ रीति रिवाज से हुआ था। शादी के कुछ ही समय के बाद दहेजलोभी पति, सास वससुर द्वारा रोशनी को आए दिन दहेज मांग वं घरेलू बातो को लेकर प्रताडि़त करने लगे थे। करीब 2 वर्षों से मानसिक वं शारीरिक प्रताडना झेल रही नवविवाहिता अपनी व्यथा अपने मायके में अपने पिता किशनलाल सोनवानी को बताया करती थी, किंतु रोज रोज की प्रताडऩा से तंग आकर उसने 25 मई 2021 गोठान के पास फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जैसे ही इस बात की खबर मृतका के पिता किशनलाल को पता चली वह घटना के दूसरे दिन ही गायडबरी पहुंच गए। जहां मृतका के पति बोधन राम द्वारा अपने पिता परदेशी राम कुलदीप वं परिजन सोनूराम, तुलसीराम व मुकेश के साथ मिलकर घटना की वास्तविकता छुपाने के नियत से व मृतका के मायके वालों के आने के पहले ही रात्रि में मृतका के शव को फांसी के फंदे से उतारकर अंतिम दाह संस्कार कर दिया था। साक्ष्य छुपाने की नियत से मृतका के जली हुई अस्थियों व राख को तालेसर बांध में विसर्जित कर दिए थे ।
इसकी रिपोर्ट किशनलाल सोनवानी ने 5 जून 2021 को थाना छुरा में की थी। जिस पर7 जून को दहेज मृत्यु का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी। 11 जून को अनुविभागीय अधिकारी गरियाबंद संजय ध्रुव के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो