अमरीका जाने वाले युवा के लिए नियम शिथिल कर लगाया गया टीका

मुख्य सचिव अमिताभ जैन की संवेदनशील पहल

By: Gulal Verma

Updated: 15 Jun 2021, 04:03 PM IST

भाटापारा। मुख्य सचिव अमिताभ जैन की संवेदनशील पहल पर अमरीका जाने वाले जिले के एक युवक का काम आसान हो गया। भाटापारा के यशवर्धन शुक्ला को निर्धारित 84 दिन से पूर्व कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। अब यशवर्धन को आसानी से अमरीका के लिए वीजा मिल पाएगा। कलेक्टर सुनील जैन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लगवाकर इस आशय का प्रमाण पत्र भी सौंपा गया।
ज्ञातव्य है कि भाटापारा निवासी यशवर्धन शुक्ला ने कोरोना का पहला डोज कोविशील्ड के रूप में विगत 11 मई को लगवाया था। केंद्र सरकार की कोरोना गाइड लाइन के अनुसार दूसरा डोज 84 दिन बाद लगना था। ऐसे में यशवर्धन का अमरीका जाना मुश्किल हो रहा था।यशवर्धन ने अपनी समस्या मेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को बताई। मुख्य सचिव ने उनका पत्र जिला प्रशासन को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
कलेक्टर जैन के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए यशवर्धन शुक्ला के लिए कोविशील्ड के दूसरे डोज के टीका की व्यवस्था की। यह डोज डॉ. अविनाश केशरवानी के सहयोग से कसडोल केंद्र पर यशवर्धन को लगाया गया। इस आशय का एक प्रमाण पत्र भी सीएमएचओ डॉ.खेमराज सोनवानी ने प्रदान किया। गौरतलब है कि जिले के साथ-साथ संभवत: यह प्रदेश का भी फिलहाल अपने आप में अकेला ऐसा मामला है, जिसमें आम नागरिकों की ऐसी मदद कर प्रशासन ने गुडगवर्नेंस का परिचय दिया है।् यशवर्धन और उनके परिवार ने मुख्य सचिव, जिला कलेक्टर व सीएमएचओ सहित पूरे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned