scriptकोरोना से मृत शासकीय सेवकों के आश्रित को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति | cg news | Patrika News

कोरोना से मृत शासकीय सेवकों के आश्रित को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

locationरायपुरPublished: Jun 16, 2021 04:01:59 pm

Submitted by:

Gulal Verma

कलेक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक, योजनाओं की समीक्षा की

कोरोना से मृत शासकीय सेवकों के आश्रित को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

कोरोना से मृत शासकीय सेवकों के आश्रित को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

गरियाबंद। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने मंगलवार को जिला प्रमुख अधिकारियों की बैठक में विभागों में अनुकंपा नियुक्ति, कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति, गोधन योजना, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण और कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कार्य योजना की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संदीप अग्रवाल, अपर कलेक्टर जे. आर. चौरसिया, डिप्टी कलेक्टर ऋषा ठाकुर सहित समस्त विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर क्षीरसागर ने अधिकारियों को विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति की प्रक्रिया में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कोरोना से मृत शासकीय सेवकों के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जाना है। कलेक्टर ने शासन द्वारा निर्धारित प्रावधानों के तहत अधिकारियों को अनुकम्पा नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग में पद रिक्त नहीं होने की स्थिति में अधिकारी जिला कार्यालय को उक्त नियुक्ति के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के तहत शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ सभी कार्यालय खुलेंगे। अधिकारी अधीनस्थ स्टॉफ का कोरोना टेस्ट कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार कर्यालय में काम के संबंध में आने वाले लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराई जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी विभाग को शासन से प्राप्त डीओ लेटर का जवाब समय पर भिजवाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने धान के धीमी गति के उठाव के संबंध में सहायक पंजीयक सहकारी समिति और डीएमओ को समन्वय के साथ मिशन मोड में कार्य करते हुए 7 दिवस के अंदर समितियों से धान का उठाव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रतिनियुक्तियां और मूलभूत कार्यों को प्राथमिकता देने डीईओ को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने वन भूमि अधिकार निरस्त पट्टों के संबंध में सभी एसडीम को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने कहा। उन्होंने गरियाबंद सब-रजिस्टार कार्यालय भवन निर्माण के लिए शीघ्र आवश्यक पहल करने ई. पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया। सभी एसडीएम को नए स्वीकृत गोठानों के स्थान चयन कर गोठान निर्माण के कार्य पूर्ण कराने और गोधन योजना के तहत गोठान में गोबर खरीदी प्रारंभ कराने के निर्देश दिए गए। पुराने गोठानों में खरीदे गए गोबर से वर्मी कम्पोस्ट बनाने तथा गोठानों में पूर्व से बनाए गए वर्मी कम्पोस्ट की बिक्री व्यवस्था भी सुनिश्चित करने कहा गया।जिले में 18 प्लस लोगों के लिए उपलब्ध वैक्सीन के आधार पर आगामी 22 जून से ग्रामवार लोगों को योजनाबद्ध ढंग से वैक्सीनेशन कराने सभी एसडीएम व जनपद सीईओ को निर्देशित किया गया। इसी प्रकार जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अभी से स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्लानिंग करने सीएमएचओ को निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने अधिकारियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 21 जून 2021 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित होने वाले छत्तीसगढ़ वर्चुअल योग मैराथन में सम्मिलित होने अपना ऑनलाइन पंजीयन कराने के निर्देश दिए। साथ ही योग करते हुए फोटो/ वीडियो ग्रुप में शेयर करने भी कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो