सरसीवां में 10 एकड़ शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाया

कब्जामुक्त जमीन पर होगा मॉडल गोठान का निर्माण

By: Gulal Verma

Updated: 21 Jul 2021, 10:00 PM IST

सरसीवां/ बिलाईगढ़। अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ के अंतिम छोर में बसे ग्राम पंचायत सरसीवां में एसडीएम के निर्देश पर दस एकड़ शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाया गया।
मिली जानकारी के अनुसार अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ में नवपदस्थ अनुविभागीय अधिकारी बजरंग दुबे के निर्देश पर स्थानीय राजस्व अमला, पुलिस प्रशासन व पंच-सरपंच की उपस्थिति में ग्राम पंचायत सरसीवां के शासकीय भूमि खसरा नंबर 253-1 के लगभग दस एकड़ क्षेत्र में मॉडल गोठान बनाने के लिए अतिक्रमण हटाया गया।
ग्राम पंचायत सरसीवां में मॉडल गोठान के लिए छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण व अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण से लगभग इक्कीस लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है। किंतु, यहां शासकीय भूमि के बड़े एरिया में कतिपय लोगों के द्वारा कब्जा कर लिया गया था और विकास कार्य के लिए शासकीय भूमि नहीं बचा था। ग्राम पंचायत सरसीवां के सरपंच नीतीश बंजारे ने बताया कि पूर्व पंचायत प्रतिनिधियों के पूर्व कार्यकाल में प्रस्ताव पारित कर उक्त भूमि को चरागाह व अन्य विकास कार्य के लिए सुरक्षित रखा गया था, जिस पर कई लोगों ने कब्जा कर लिया था। जिसे मंगलवार को स्थानीय प्रशासन तहसीलदार अश्वनी चंद्रा, पटवारी संतोष पांडे, पंचायत सचिव प्रदीप यादव, सरपंच नीतीश बंजारे, पंचगण तथा पुलिस प्रशासन के सहयोग से लगभग 10 एकड़ शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाकर पंचायत के सुपुर्द किया गया।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned