सडक़ निर्माण कर रही कंपनी ने नहर को कर दिया जाम

पानी की सप्लाई नहीं होने से क्षेत्र के किसान परेशान

By: Gulal Verma

Published: 22 Jul 2021, 03:52 PM IST

गरियाबंद। पानी नहीं गिरने से किसान काफी परेशान हैं। धान बुआई व रोपाई, बियासी का काम पानी के अभाव में ठप पड़ गया है। प्रभावित किसान नहर के माध्यम से जलाशयों से पानी छोडऩे की मांग कर रहे हैं। वहीं, फिंगेश्वर क्षेत्र में रोपाई का कार्य जोरों पर है और बड़े नहर से पानी छोडऩे की मांग की गई। दूसरी ओर संकरा के पास पुलिया बना रही कंपनी ने पूरे नहर को खोदकर जाम कर दिया है। जिस वजह से पानी की सप्लाई संबंधित क्षेत्र में नहीं हो रहा है और किसान परेशान हैं।
इसकी जानकारी जल संसाधन विभाग गरियाबंद के अधिकारी व पांडुका एचडीओ यू.एस. ध्रुव को होने के बावजूद गंभीर नहीं दिखा रहे हैं। यह पहला मामला नहीं है, जब जल संसाधन विभाग को लेकर किसान परेशान है। जिस समय पानी छोडऩा चाहिए उस समय जानबूझकर देरी करते हैं। जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को किसानों की कोई परवाह नहीं है। जब पता है कि किसानों को पानी की जरूरत है तो समय रहते सडक़ कंपनी वालों को बोल कर क्यों नहीं नहर से जाम हटाया गया। जिससे क्षेत्र के किसान आक्रोशित हैं।
वहीं, सांकरा स्थित रोड बनाने वाली कंपनी के मुंशी छवि साहू ने कहा कि जल्द ही नहर से जाम को हटा लिया जाएगा। इस संबंध में पांडुका एसडीओ यू.एस. ध्रुव को फोन किया गया तो उन्होंने रिसीव नहीं किया।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned