जिले के निजी व सरकारी स्कूलों में गिनती के विद्यार्थी पहुंच रहे

कोरोना संक्रमण को लेकर अब भी चिंतित हैं पालक

By: Gulal Verma

Published: 14 Sep 2021, 04:51 PM IST

बलौदाबाजार। राज्य शासन द्वारा 2 सितंबर से जिले की सभी शासकीय तथा निजी शालाओं को प्रारंभ तो कर दिया है, परंतु अब तक पालकों में कोरोना संक्रमण की चिंता खत्म नहीं हुई ह। जिसका परिणाम है कि शाला प्रारंभ होने के लगभग दो सप्ताहभर बाद तक शालाओं में दर्ज संख्या में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। जिले की अधिकांश निजी तथा शासकीय शालाओं में गिनती के बच्चे ही पहुंच रहे हैं। इसी बीच बलौदा बाजार ब्लॉक के दो प्रमुख शालाओं में स्टॉफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एक ओर जहां दोनों शालाओं को बंद कर दिया गया है, वहीं पालकों में चिंता भी बढ़ गई है।
विदित हो कि जिले में 2 सितंबर से शासकीय तथा निजी शालाएं प्रारंभ हो चुकी हैं। शासन के निर्देशानुसार शालाओं की कक्षाओं में दर्ज संख्या के 50 प्रतिशत के हिसाब से छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में बुलाना है तथा शालाओं में शासन की कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करना है। परंतु अब तक पालकों में कोरोना संक्रमण को लेकर बना हुआ भय खत्म नहीं हुआ है, जिसका परिणाम है कि शालाओं के प्रारंभ होने के बाद से लेकर आज तक जिले की ज्यादातर निजी तथा शासकीय शालाओं में गिनती के ही बच्चे पहुंच रहे हैं। सोमवार को शासकीय हाईस्कूल सेम्हराडीह का निरीक्षण किया गया तो कक्षा की दर्ज संख्या 50 थी। शासन के निर्देशानुसार कक्षा में प्रतिदिन 25 विद्यार्थियों को ही बैठाना है, परंतु कक्षा में महज 6-7 विद्यार्थी ही नजर आए। इसी प्रकार की स्थिति नगरीय तथा ग्रामीण इलाकों के अधिकांश शासकीय तथा निजी शालाओं की है, जहां अब तक छात्र-छात्राओं की उपस्थिति महज 15-20 प्रतिशत ही बनी हुई है।
स्टॉफ के पॉजिटव आने के बाद दो शाला बंद
बलौदाबाजार ब्लॉक के ग्राम रवान स्थित अंबुजा विद्यापीठ शाला के एक शिक्षक के साथ उनके परिवार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शाला को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है, परंतु ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। इससे पूर्व डीएवी पब्लिक स्कूल सोनाडीह के प्राचार्य व उनके परिजन के कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिसके बाद डीएव्ही पब्लिक स्कूल सोनाडीह भी बंद कर दिया गया है।

Gulal Verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned