scriptतीन सदस्यीय जांच टीम ने सरंपच-सचिव व शिकायतकर्ताओं के लिए बयान | cg news | Patrika News

तीन सदस्यीय जांच टीम ने सरंपच-सचिव व शिकायतकर्ताओं के लिए बयान

locationरायपुरPublished: Nov 23, 2021 04:30:47 pm

Submitted by:

Gulal Verma

खिलोरा के सरपंच पर लगा है भ्रष्टाचार करने का आरोप

तीन सदस्यीय जांच टीम ने सरंपच-सचिव व शिकायतकर्ताओं के लिए बयान

तीन सदस्यीय जांच टीम ने सरंपच-सचिव व शिकायतकर्ताओं के लिए बयान

सुहेला। ग्राम पंचायत खिलोरा के सरपंच के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार व अनियमितता की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच टीम सोमवार को पहुंची थी। जांच टीम ने सरपंच देव नारायण साहू, सचिव संजय वर्मा और आवेदक जयनारायण, खोरबाहरा जयसवाल, नारद साहू आदि के बयान दर्ज किए। साथ ही ग्राम पंचायत से सभी बिल वाउचर, प्रस्ताव, रिकार्ड आदि दस्तावेजों को जनपद पंचायत सिमगा ले गए। अधिकारियों ने दस्तावेजों की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की बात कही है।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत खिलोरा में सरपंच देवनारायण साहू के खिलाफ पंचद्वय जय नारायणलहरे, नारद साहू, रामू, चंद्रिका बाई वर्मा, पुष्पा साहू, खोरबाहरा जयसवाल ने ग्राम में हुए विकास कार्यों की वित्तीय अनियमितता की जांच कर कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिमगा व अनुविभागीय अधिकारी सिंगापुर को आवेदन दिए थे। जिस पर जनपद पंचायत सिमगा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंकज देव ने 3 सदस्यीय टीम बनाकर जांच करने के लिए सोमवार को दोपहर 12 बजे दुर्गेश साहू सहायक अंकेक्षक व करारोपण अधिकारी लेखा परीक्षक, योगेश वर्मा सहायक विकास विस्तार अधिकारी और श्रीवेस वर्मा तकनीकी सहायक को सहयोगी बनाकर ग्राम पंचायत के खिलोरा के सरपंच देव नारायण साहू के खिलाफ लगे हुए आरोप की जांच के लिए भेजा।

जांच करने में दो-तीन दिन का समय लगेगा। इसलिए हम ग्राम पंचायत के बिल वाउचर और आवश्यक दस्तावेज जनपद पंचायत सिमगा ले जा रहे हैं। यहां केवल हम सरपंच सचिव और आवेदकों का बयान लिए हैं। किसी भी प्रकार का कोई भौतिक सत्यापन यहां पर नहीं किए हैं।
– दुर्गेश कुमार साहू, जांच अधिकारी

मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठ हैं। हमने किसी भी प्रकार का कोई भी आर्थिक गड़बड़ी नहीं की है। मेरे द्वारा दो लाख की राशि जय भवानी ट्रेडर्स हथबंद को मटेरियल के लिए अग्रिम दी गई है।
– देव नारायण साहू, सरपंच ग्राम पंचायत खिलोरा

शिकायतकर्ताओं के द्वारा 6 बिंदु में जांच मांगी गई है। जिस पर जांच अधिकारी आए हुए हैं। जांच में सरपंच, सचिव, शिकायतकर्ता व ग्रामवासी उपस्थित है। जीपीडीपी के तहत 200000 रुपए की गली कांक्रीकरण स्वीकृत की गई है। जिसमें से डेढ़ लाख रुपए आहरित की गई है, जिसके मटेरियल के लिए अग्रिम राशि जय भवानी ट्रेडर्स हथबंद को दी गई है।
– संजय वर्मा, सचिव ग्राम पंचायत खिलोरा
वर्जन
इस जांच से मैं संतुष्ट नहीं हूं। जांच और कार्रवाई सही नहीं होने पर हम उच्च अधिकारियों के पास जांच के लिए जाएंगे। जो वित्तीय अनियमितता सरपंच देवनारायण साहू के द्वारा की गई है, उसकी रिकवरी उससे चाहते हैं।
– जयनारायण, शिकायतकर्ता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो