scriptमोदी के चुनाव के पूर्व पेट्रोल 35 रुपए लीटर किए जाने के दावे जुमले साबित हुए | cg news | Patrika News

मोदी के चुनाव के पूर्व पेट्रोल 35 रुपए लीटर किए जाने के दावे जुमले साबित हुए

locationरायपुरPublished: Nov 23, 2021 04:47:57 pm

Submitted by:

Gulal Verma

भाजपा के शासनकाल में गरीब और हो रहा गरीब

मोदी के चुनाव के पूर्व पेट्रोल 35 रुपए लीटर किए जाने के दावे जुमले साबित हुए

मोदी के चुनाव के पूर्व पेट्रोल 35 रुपए लीटर किए जाने के दावे जुमले साबित हुए

बलौदाबाजार। देश के इतिहास में यह पहली सरकार है जिसके कार्यकाल में पेट्रोल के दाम दहाई से बढक़र तिहाई यानी तीन अंकों तक पहुंच चुके हैं। केन्द्र के यूपीए सरकार के समय क्रूड ऑइल के दामों की तुलना में वर्तमान में क्रूड ऑइल के दाम कम हैं, बावजूद इसके पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। चुनावों पूर्व नरेन्द्र मोदी द्वारा पेट्रोल के दाम 35 रुपए किए जाने के दावे केवल जुमले साबित हुए हैं। केन्द्र में मोदी सरकार के आने के बाद गरीब और गरीब हो रहा है, जिसकी सरकार को चिंता नहीं है। उक्त बातें सोमवार दोपहर बलौदाबाजार जिला कांग्रेस कार्यालय में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान रायपुर नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने कही।
सोमवार को जिला अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर, पूर्व विधायक जनकराम वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विक्रम गिरी, राजा तिवारी के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता के दौरान ढेबर ने प्रदेश के भाजपा नेताओं पर सीधे निशाना बनाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत किसी भी भाजपा नेता ने सत्ता जाने के बाद छत्तीसगढ़ के लिए केन्द्र के समक्ष किसी प्रकार की मांग नहीं रखी है। इस संबंध में भी भाजपा नेता चुपचाप बैठे हैं। यह सारी बात जनता देख रही है। प्रदेश के भाजपा नेताओं को प्रदेश की नहीं, बल्कि स्वयं की राजनीति की ही चिंता है। छग के हिस्से का जीएसटी कलेक्शन आज तक केन्द्र नहीं दे रहा है। बावजूद इसके प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीद रही है। गोबर खरीदी कर रही है तथा विकास के सारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है, जिसका परिणाम है कि रायपुर समेत प्रदेश को लगातार अवॉर्ड मिल रहे हैं।
किसानों की मौत का जिम्मेदार कौन
पत्रकार वार्ता के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों की वापसी के विषय पर रायपुर महापौर ढेबर ने कहा कि मोदी सरकार की विदाई का समय आ गया है। जिसको भांपकर कृषि कानूनों को वापस लिया गया है, परंतु आने वाले लोकसभा चुनावों में मतदाता इसका जवाब देंगे। अपनी मांगों को लेकर देश में किसानों ने ऐतिहासिक रूप से सत्याग्रह किया। धरने पर बैठने वाले 752 किसानों की हुई मौत पर मोदी सरकार चुप है। इन किसानों के परिवार को कौन पालेगा, इनके परिवार को कौन रोजगार देगा, इसका जवाब मोदी सरकार को देना ही होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान एल्डरमैन मनोज प्रजापति, सुखदेव साहू, अविनाश मिश्रा, पदमेश्वरी साहू, संतोष यादव, सलमान शेख समेत कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।
पत्रिका के सुझाव पर महापौर ने अश्वासन दिया
राजधानी रायपुर के नए बस स्टैंड को हटाकर भाठागांव शिफ्ट किया गया है, जिससे बलौदाबाजार की ओर से जाने वाले यात्रियों को बेवजह परेशान होना पड़ रहा है तथा प्रतिदिन बलौदाबाजार की ओर से आने वाले यात्रियों को रायपुर के आटो चालकों द्वारा दुव्र्यवहार तथा अधिक किराया लिए जाने का सामना करना पड़ रहा है। पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रिका द्वारा इस संबंध में महापौर ढेबर को जानकारी दिए जाने तथा इस संबंध में बलौदा बाजार मार्ग के यात्रियों के लिए और अधिक सिटी बस की व्यवस्था किए जाने की बात पर महापौर ने भी यात्रियों की परेशानी होने की बात से सहमति प्रदान करते हुए बलौदा बाजार की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए जल्द ही व्यवस्था किए जाने का आश्वासन भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो