scriptcg news | चिटफंड मामलों की त्वरित जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के दिए निर्देश | Patrika News

चिटफंड मामलों की त्वरित जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के दिए निर्देश

नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झा ने ली अपराध समीक्षा बैठक

रायपुर

Published: December 07, 2021 04:34:36 pm

बलौदाबाजार। सोमवार को पुलिस कार्यालय सभाकक्ष में नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा द्वारा विभागीय अधिकारियों तथा कर्मचारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में विस्तार से अपराधों, कानून व्यवस्था व गुंडे बदमाशों की स्थिति की समीक्षा की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा लंबित अपराध, लंबित चालान, लंबित शिकायत व एफएसएल संबंधी मामलों का तत्काल निकाल करने, महिलाएं, नाबालिग बालक-बालिका संबंधी मामलों में अपराध दर्ज कर आरोपियों के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई करने के लिए सख्त निर्देश दिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप चिटफंड मामलों की जांच कार्रवाई में गतिशीलता लाकर आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी व चिटफंड कंपनी द्वारा अर्जित संपत्तियों की कुर्की की कार्यवाही करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
उन्होंने कहा कि थाना-चौकी में आने वाले फरियादियों, आवेदकों से संयमित व्यवहार कर उनकी शिकायतों पर तत्काल समुचित वैधानिक कार्रवाई कर आवेदकों को संतुष्ट करने का प्रयास किया जाना चाहिए। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट रूप से कहा कि थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अवैध कार्यों के संचालन व उस पर रोक नहीं लगाने वाले प्रभारियों पर कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष चुनौतियां
जिले के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष बड़ी चुनौतियां हैं, जिस पर लगाम लगाना अत्यंत आवश्यक है। जिले में खिलाए जाने वाले क्रिकेट सट्टा की वजह से जिले का नाम पूरे प्रदेश में कुख्यात है। वहीं , जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में ही खुलेआम सट्टा खिलाए जाने तथा सटोरियों को पुलिस अधिकारियों की शह मिलने, दूरदराज के एनीकट, स्टॉपडैम किनारों पर जुए के बड़े फड़़ चलने, जिले में नशीली गोलियों तथा गांजे की बिक्री पर लगाम कसने, शराब कोचियों द्वारा लाई जाने वाली मध्यप्रदेश की शराब की आवक बंद करने तथा कोचियों पर कार्रवाई करने, यातायात कर्मचारियों द्वारा दो पहिया, चार पहिया चालकों से दुव्र्यवहार तथा अवैध उगाही आदि की नगरवासियों द्वारा लंबे अर्से से अधिकारियों को शिकायत की जाती रही है, जिस पर कभी ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अतिरिक्त जिले में विभागीय अधिकारियों तथा निचले कर्मचारियों के बीच बीते काफी दिनों से दूरियां नजर आ रही हैं, जिसे दूर करने के साथ ही साथ विभाग में अनुशासन को पुन: कायम रखना नव नियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष बड़ी चुनौती है।
चिटफंड मामलों की त्वरित जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के दिए निर्देश
चिटफंड मामलों की त्वरित जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने के दिए निर्देश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.