scriptPET व PPHT के नए प्रवेश-पत्र जारी, तीन दिन पहले नहीं किया डाउनलोड तो होगी दिक्कत | CG PET PPHT Admit card Released Download | Patrika News

PET व PPHT के नए प्रवेश-पत्र जारी, तीन दिन पहले नहीं किया डाउनलोड तो होगी दिक्कत

locationरायपुरPublished: May 06, 2019 09:20:02 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* व्यापमं द्वारा पीईटी व पीपीएचटी के नए प्रवेश-पत्र सोमवार को जारी किया गया हैं। जिन्हें अभ्यर्थी तीन के भीतर व्यापमं की वेबसाइट में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

pet &ppht

PET व PPHT के नए प्रवेश-पत्र जारी, तीन दिन पहले नहीं किया डाउनलोड तो होगी दिक्कत

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा पीईटी व पीपीएचटी के नए प्रवेश-पत्र सोमवार को जारी किया गया हैं। जिन्हें अभ्यर्थी व्यापमं की वेबसाइट में जाकर अपने आवेदन क्रमांक की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं।
व्यापमं ने इस बार अभ्यर्थियों को परीक्षा के तीन दिन पहले 12 मई तक हर हाल में प्रवेश पत्र(Admit Card) डाउनलोड करने की हिदायत दी है, इस डेडलाइन के पीछे व्यापमं(CG Vyapam) के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे का तर्क है कि इससे समय रहते डाउनलोड किए गए प्रवेश-पत्रों की संख्या पता चल जाएगी। साथ ही किस कारण से परीक्षार्थी इन्हें डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं, इसका भी पता चल जाएगा। वहीं, किसी प्रकार की समस्या होने पर समय रहते उनसे निपटने और परीक्षार्थियों को परेशानी से बचाने के उपाय किए जा सकेंगे।
इसी बीच व्यापमं द्वारा पीईटी व पीपीएचटी की परीक्षाएं चिप्स के सर्वर में परेशानी होने की वजह से 2 मई को स्थगित कर दी गई थी, जो कि अब 16 मई को दो पालियों में सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी। वहीं, परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए प्रवेश-पत्र के साथ शासन द्वारा जारी पहचान पत्र की मूल प्रति लाना अनिवार्य है, जिसमें आधार कार्ड (ई-आधार कार्ड)/ मतदाता परिचय पत्र/ पेन कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/ पासपोर्ट शामिल हैं। साथ ही जिन परीक्षार्थियों की फोटो प्रवेश-पत्र में नहीं आई हैं, उन्हें दो पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटो लाना अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो