scriptमहिला पुलिस स्वयंसेवक की निकली 571 पदों पर भर्ती, 11 जनवरी तक करें आवेदन | CG Police Durg Lady Volunteers Recruitment 2018 Last date 11 January | Patrika News

महिला पुलिस स्वयंसेवक की निकली 571 पदों पर भर्ती, 11 जनवरी तक करें आवेदन

locationरायपुरPublished: Dec 29, 2017 10:39:56 am

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आप पुलिस में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए। बड़ी बात यह है कि महिलाओं के लिए पुलिस में भर्ती का बेहतरीन मौका है।

CG Police Durg Lady Volunteers Recruitment 2018

CG Mahila Police Recruitment 2017

रायपुर . अगर आप पुलिस में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए। बड़ी बात यह है कि महिलाओं के लिए पुलिस विभाग में भर्ती का बेहतरीन मौका है।

दरअसल, दुर्ग पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने जिले के सभी ग्राम पंचायतों और नगरीय निकाय के सभी वार्डों में महिला पुलिस स्वयंसेवक की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बतादें कि महिला स्वयंसेवक केवल महिलाओं के लिए है और मानसेवी पद है। इच्छुक व योग्य महिला उम्मीदवार आवेदन के लिए 11 जनवरी 2018 या उससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकती हैं।

डिप्टी कलेक्टर के 36 और DSP के 34 पदों पर निकली भर्ती, 7 जनवरी है अंतिम तिथि

शैक्षिक योग्यता : इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार संबंधित ग्राम पंचायत या नगरीय वार्ड का निवासी अनिवार्य होना चाहिए।

रिक्त पदों की संख्या : 571 पद

रिक्त पदों का नाम : महिला पुलिस स्वयंसेवक (Female Police Volunteer)

अच्छी खबर: अगर आपके पास स्मार्ट कार्ड है तो नए साल से मिलने वाली है ये नई सुविधा

आवेदन की अंतिम तिथि : इच्छुक व योग्य महिला उम्मीदवार इस पद पर आवेदन के लिए 11 जनवरी 2018 या उससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकती हैं।

आयु सीमा : महिला पुलिस स्वयंसेवक भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 01-10-2017 के अनुसार न्यूनतम 21 वर्ष व अधिकतम 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : महिला पुलिस स्वयंसेवक में भर्ती के लिए उम्मीदवार का शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार में प्रदर्शन के अनुसार होगा।

स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर: अब ट्रेन में कर सकेंगे फ्री में सफर, पहले करना होगा ये

सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार आवेदन के लिए समस्त प्रमाण पत्रों और आवेदन फॉर्म को संलग्न कर तय तिथि से पहले आवेदन करें। उम्मीदवार महिला पुलिस स्वयंसेवक भर्ती और आवेदन संबंधित जानकारी के लिए दुर्ग जिला की ऑफिशियल वेबसाइट www.durg.gov.in पर विजिट करें या नोटिफिकेशन के लिए यहां [typography_font:18pt;” >क्लिक करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो