कांग्रेस चुनाव समिति में एक नाम वाली 25 सीटों पर बनी सहमति, देखिए पूरी डिटेल

कांग्रेस चुनाव समिति में एक नाम वाली 25 सीटों पर बनी सहमति, देखिए पूरी डिटेल

Ashish Gupta | Publish: Sep, 08 2018 01:14:23 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 01:45:27 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति ने 90 विधानसभा क्षेत्रों में से एकल नाम वाली करीब 25 सीटों पर सहमति बना ली है। इनके नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जा रहे हैं।

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति ने 90 विधानसभा क्षेत्रों में से एकल नाम वाली करीब 25 सीटों पर सहमति बना ली है। इनके नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दो-तीन दावेदारों वाली करीब 15 सीटों पर भी सहमति बन जाने की उम्मीद है। इसके लिए उन क्षेत्रों में प्रभाव वाले वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। बताया गया कि चुनाव समिति ने पहली बार सभी सदस्यों को दावेदारों की पूरी सूची देकर प्रत्येक विधानसभा में पसंद का एक-एक नाम लिखकर मांगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की अपनी धार्मिक यात्रा पूरी करने के बाद इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार में जुटेंगे। माना जा रहा है कि राहुल छत्तीसगढ़ कांग्रेस की चुनाव समिति द्वारा करीब 40 सीटों पर तय किए गए उम्मीदवारों के नामों पर अपनी मुहर लगाएंगे।

इस प्रक्रिया में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ही शामिल नहीं हुए। प्रत्येक सदस्य से मिले नामों का मिलान कराने के बाद कॉमन नामों में से सहमति का खाका तैयार हुआ है।

राजीव भवन में हुई इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रशासन मोतीलाल वोरा, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सांसद ताम्रध्वज साहू, छाया वर्मा, प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, रविंद्र चौबे, चरणदास महंत, धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा आदि शामिल हुए।

पचास सीटों पर फंसा पेच
चुनाव समिति में ऐसी पचास सीटों का पेंच फंस गया है, जिनमें तीन से अधिक मजबूत दावेदार हैं। कहा जा रहा है कि इन सीटों पर नामों का पैनल तैयार होगा। वरिष्ठ नेता बातचीत करके रास्ता निकालेंगे। इन सीटों की सूची बाद में जारी होती रहेगी।

ये नाम लगभग तय
पाटन भूपेश बघेल
अम्बिकापुर टीएस सिंहदेव
साजा रविंद्र चौबे
अभनपुर धनेंद्र साहू
रायपुर ग्रामीण सत्यनारायण शर्मा
दुर्ग शहर अरुण वोरा
जांजगीर-चांपा मोतीलाल देवांगन
कोंटा कवासी लखमा
कवर्धा मोहम्मद अकबर
पाली-तानाखार रामदयाल उइके
कोरबा जय सिंह अग्रवाल
धमतरी गुरुमुख सिंह होरा
खरसिया उमेश पटेल
खैरागढ़ गिरवर जंघेल
खुज्जी भोलाराम साहू
सीतापुर अमरजीत भगत
रामानुजगंज बृहस्पति सिंह
कोण्डागांव मोहन मरकाम
भानुप्रतापपुर मनोज मंडावी
दंतेवाड़ा देवती कर्मा
चित्रकोट दीपक बैज
सामरी डॉ. प्रीतम राम
रामपुर श्यामलाल कंवर
(नोट: सूची आधिकारिक नहीं है, नेताओं से बातचीत के आधार पर तैयार )

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned