CM रमन सिंह बोले, कॉलेज के दिनों में एक दिन में दो से तीन फिल्म देख लेते थे, और अब...

CM रमन सिंह बोले, कॉलेज के दिनों में एक दिन में दो से तीन फिल्म देख लेते थे, और अब...

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 03 2018 06:51:02 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

CM रमन सिंह बोले, कॉलेज के दिनों में एक दिन में दो से तीन फिल्में देख लेते थे, और अब...

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, मेरे कॉलेज का जीवन बहुत ही जोरदार रहा। पढ़ाई की और जमकर खेला भी। हॉस्टल में बिताए पांच साल मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है। छोटे गांव से शहर आने वालों को थियेटर का क्रेज रहता है। इसका शौक मुझे भी था। छुट्टी के एक दिन में दो से तीन फिल्म देखने का रेकॉर्ड है। अब तो फिल्म देखने का समय नहीं मिला है। आप लोगों जैसे कॉलेज की लाइफ जी रहे हैं, वैसे ही मैंने भी जिया है।

ये बातें मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम में युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नवा छत्तीसगढ़ 2025 को लेकर न केवल युवाओं को सुझाव देने के लिए उत्साहित किया, बल्कि छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए कई अनछुये राज को भी दिल खोलकर बताया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर रायपुर जिले के प्रतिभाशाली युवाओं और विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया।

यह है मुख्यमंत्री के राजनीति में आने की वजह

Chhattisgarh CM

मुख्यमंत्री ने एक छात्रा के सवालों का जवाब देते हुए राजनीति में आने का खुलासा भी किया। मुख्यमंत्री ने कॉलेज में मैंने कभी राजनीति में हिस्सा नहीं लिया। आपातकाल के समय पूरे हिन्दूस्तान को जेल बना दिया गया। बोलने की आजादी भी खत्म हो गई थी। उस समय युवा थे, तो लगा कि इसका विरोध किसी न किसी रूप में करना चाहिए। जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी की प्रेरणा विरोध किया। राजनीति में चुनाव लडऩे के लिए भी नहीं आए थे। आपातकाल का विरोध करने बस आए थे, लेकिन एक बार आए तो उससे निकल नहीं पाए।

युवाओं की वजह से मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, युवाओं की सोच से ही 2025 का छत्तीसगढ़ बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा, युवा पीढ़ी ही पुरानी पीढ़ी की जगह लेती है। हमारे बाद युवा पीढ़ी की ही जिम्मेदारी होगी। युवाओं के सपने के आधार पर ही विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण किया जाएगा। आप अपनी जवाबदारी पूरी करें इसके बाद रमन और उनकी टीम अपनी जवाबदारी पूरी करेगी। उन्होंने कहा, तीन चुनाव युवाओं की वजह से ही जीत पाए हैं। कोई भी बिना युवाओं के चुनाव नहीं जीत सकता। युवाओं का साथ उन्हें मिला तभी वे 15 साल से मुख्यमंत्री हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 2003 और वर्तमान विकसित छत्तीसगढ़ के साथ-साथ सरकार की ओर से किए गए कार्यों को भी विस्तार से बताया।

यह भी रहा खास
- मंच पर सांसद रमेश बैस, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक श्रीचंद सुंदारानी और अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज भी बैठे थे। मुख्यमंत्री सांसद बैस की तीन से चार बार उनका नाम लिया और उनकी तरीफ भी की।

- कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने युवा से सवाल किया कि यहां मौजूद कौन-कौन विधायक और सांसद बनाना चाहता है। जवाब में 8 से 10 हाथ ही उठे। इस पर मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा, तो हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है।
- छात्रा नताशा ने सीएम से हमेशा उत्साहित रहने का कारण जाना चाहा, तो मुख्यमंत्री ने अपनी कुर्सी से उठकर पोडियम में जाकर कहा, उत्साहित होने का कारण पूछा है, इसलिए खड़े होकर जवाब दे रहा हूं।

- कार्यक्रम बेमेतरा की छात्रा मुस्कान शर्मा ने सवाल ने मुख्यमंत्री के चेहरे पर भी मुस्कान ली। मुख्यमंत्री ने छात्रा की तारीफ करते हुए कहा, आप की आवाज बहुत मीठी है। सवाल पूछने का तरीका भी अच्छा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned