विधानसभा चुनाव में सिंधी प्रत्याशी को टिकट देने समुदाय बंटा दो भाग में

सिंधु सभा के बड़े पदाधिकारियों ने रायपुर उत्तर से सिंधी समुदाय से प्रत्याशी बनाने की मांग तो रखी है

By: Deepak Sahu

Published: 24 Oct 2018, 09:58 AM IST

रायपुर . रायपुर उत्तर विधानसभा सीट से सिंधी प्रत्याशी को टिकट देने की मांग को लेकर सिंधी समुदाय दो भागों में बंटता नजर आ रहा है। एक तरफ अमर पारवानी तो दूसरी तरफ श्रीचंद सुंदरानी के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया है।

छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत और भारतीय सिंधु सभा के बड़े पदाधिकारियों ने रायपुर उत्तर से सिंधी समुदाय से प्रत्याशी बनाने की मांग तो रखी है, लेकिन पारवानी और सुंदरानी समर्थकों के बीच इस बात को लेकर लड़ाई छिड़ चुकी है। कार्यकाल से नाखुश श्रीचंद सुंदरानी को दूसरी बार प्रत्याशी बनाने जाने का घोर विरोध हो रहा है तो दूसरी तरफ नए चेहरे में अमर पारवानी को टिकट देने की मांग हो रही है।

इसी बीच छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत के संरक्षक भारामल मत्थानी ने कहा कि यदि श्रीचंद को टिकट नहीं मिला तो इस स्थिति में समाज के नए चेहरों को टिकट मिलना चाहिए। इस मामले में छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत की पिछली बैठक के बाद समुदाय के ज्यादातर युवा और समर्थक पारवानी के साथ खड़े नजर आए। वर्तमान विधायक श्रीचंद सुंदरानी के खिलाफ शहर के कई पंचायतों ने आपत्ति जताई है। इधर सिंधु सभा के चेतन तारवानी व उदय शदाणी ने सुंदरानी को उपयुक्त प्रत्याशी बताया है।

भारतीय सिंधु सभा, छत्तीसगढ़ प्रदेश ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में साफ कर दिया है कि रायपुर उत्तर विधानसभा सीट से सिंधी प्रत्याशी को ही टिकट मिलना चाहिए। प्रदेश में कम से कम १२ विधानसभा सीटों पर सिंधी समुदाय निर्णायक भूमिका में है। सिंधु सभा ने बीजेपी से अपील की है कि वे इस मांग पर गंभीरता से विचार करें।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned