सचिव ने किए सवाल तो बच्चों ने अंग्रेजी में दिया जवाब, टीचरों की थपथपाई पीठ

प्रदेश के शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों का सिलेबस समय पर पूरा हो, इसलिए कोरोना संक्रमण काल में ऑनलाइन क्लास लगाकर विभाग छात्रों को शिक्षित कर रहा है।

By: Ashish Gupta

Updated: 24 Aug 2020, 01:24 PM IST

रायपुर. प्रदेश के शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों का सिलेबस समय पर पूरा हो, इसलिए कोरोना संक्रमण काल में ऑनलाइन क्लास लगाकर विभाग छात्रों को शिक्षित कर रहा है। जिन छात्रों को ऑनलाइन क्लास में समस्या हो रही थी, उन छात्रों को ऑफलाइन शिक्षा विभागीय जिम्मेदारों दिया जा रहा है। प्रदेश के छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा मिल रही है या नहीं?

इस बात की जानकारी लेने के लिए शनिवार को स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डा. आलोक शुक्ला पलारी, बलौदा बाजार, कसडोल और बिलाईगढ़ ब्लाक में पहुंचे। इन ब्लॉकों में के स्कूलों की जांच की और छात्रों से सवाल जवाब किया। डॉ.आलोक शुक्ला के सवालों का जब छात्रों ने अंग्रेजी में जवाब दिया, तो डॉ. शुक्ला ने शिक्षकों की पीठ थपथपाई और भविष्य में अच्छे तरीके से छात्रों को पढ़ाने की अपील की।

मिस्डकॉल और बुल्टू के बारे में बताया छात्रों को
कोरोना काल में शिक्षकों द्वारा छात्रों को शिक्षा देने सहासी कदम डॉ शुक्ला ने बताया है। शनिवार को दौरे में डॉ शुक्ला ने ऑफलाइन क्लास की जांच करने के साथ ही पढ़ई तुंहर पारा लाउडस्पीकर, मिस्डकॉल, बुल्टू के बोल पढ़ाई के तरीकों के बारे में पूछा। सभी प्रयोग सफल करने वाले शिक्षकों को डॉ शुक्ला ने बधाई दी। डॉ शुक्ला के निरीक्षण के दौरा विभागीय अधिकारी और कलेक्टर मौजूद रहे।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned