CM से बोली महिला - Sir पति-पत्नी शिक्षाकर्मी है लेकिन अलग-अलग जिलों में है पदस्थ, हो रही तकलीफ

CM से बोली महिला - Sir पति-पत्नी शिक्षाकर्मी है लेकिन अलग-अलग जिलों में है पदस्थ, हो रही तकलीफ

Chandu Nirmalkar | Updated: 04 Jul 2019, 11:44:56 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

CG Shikshakarmi : प्रदेश के जिले से आम जन मानस अपनी सम्मस्या को लेकर सीएम (CG Bhupesh Baghel) के समक्ष पहुंचे।

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अपने निवास स्थान पर लोगों की समस्या को सुनने और उसके निवारण के लिए जन चौपाल (Jan Chaupal) कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश (CG ShikshaKarmi) के जिले से आम जन मानस अपनी सम्मस्या को लेकर सीएम के समक्ष पहुंचे।

सीएम से महिला बोली - सर पति-पत्नी शिक्षाकर्मी है..
ऐसे ही आठ साल से नीचे वाले शिक्षाकर्मी भी अपनी बातों को लेकर सीएम से मुलाकात किया । कोयलाबेड़ी से वर्षा वैष्णव ने बताया कि हम आठ साल के नीचे है जिसके चलते हम संविलयन ही है। सीएम से शिक्षकों ने कहा कि हम पति-पत्नी दोनों शिक्षाकर्मी है। मेरे पति प्रेमदास वैष्णव मुंगेली जिले में कार्यरत है।

अलग-अलग जिलों में है पदस्थ
अलग-अलग जिलों में कार्यरत होने के कारण हमें मानिसक शारीरिक व आर्थिक रुप बहुत परेशान एवं तनाव में रहते है। पिछले वर्ष स्थानांतरण के लिए आवेदन मंगाया गया था। एवं पात्र (एनओसी) की सूची भी जिला पंचायत भेजा गया था ।इसके बाद भी हमारा स्थानांतरण नही किया गया।

इसके बाद 21 मई 2018 को तत्कालीन पंचायत संचालक तारण प्रकाश सिन्हा से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया था। इसपर संचालक ने शिक्षाकर्मियों को आश्वासन दिया था।इन सब बातो को कहने के बाद शिक्षाकर्मियो ने पति-पत्नी एक स्थान पर पदस्थ करने के आधार पर प्रतिबंध एवं स्थानांतरण पर लेगे बेन को हटाने के लिए आवेदन किया । सीएम शिक्षाकर्मीयों के बातों को सुनकर कहा स्थानांतर के लिए जल्द ही हल निकालेगे बात कही

CG Shikshakarmi Click इन खबरों को जरूर पढ़ें

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों तथा LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned