लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ से बाहर जाने वालों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें पूरी प्रोसेस

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में लॉकडाउन (Lockdown 3.0) के कारण फंसे अन्य राज्यों के ऐसे श्रमिक एवं व्यक्ति जो अपने निवास के गृह राज्य में वापस जाने के इच्छुक हैं, उनके पंजीयन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन (Online Application) बनाया गया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 10 May 2020, 09:07 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में लॉकडाउन (Lockdown 3.0) के कारण फंसे अन्य राज्यों के ऐसे श्रमिक एवं व्यक्ति जो अपने निवास के गृह राज्य में वापस जाने के इच्छुक हैं (स्वयं के साधन से जाने वाले तथा पास के लिए आवेदन करने वालों को छोड़कर), उनके पंजीयन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन www.cglabour.nic.in/covid19_loginpage.aspx बनाया गया है।

श्रम विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने बताया कि वर्तमान से जिला कलेक्टरों के माध्यम से आवेदन लिया जा रहा है। सभी कलेक्टरों को ऑनलाइन पंजीयन करने के लिए कहा गया है। ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था को 11 मई से आमजनों के लिए भी खोल दिया जाएगा।

विदेश से घर वापसी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त
शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान विदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासियों की वापसी के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों, जिलों और प्रशासनिक इकाइयों से आवश्यक समन्वय करने के लिए गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनका मोबाइल नंबर
9479190009 है।

वहीं विदेश में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासी भारतीय नागरिकों को भारत आने पर आवश्यक जानकारी देने एवं समन्वय के लिए प्रेरणा अग्रवाल, एएलओ आवासीय कार्यालय नई दिल्ली को लायजन अधिकारी नियुक्त किया गया है। विदेश से आ रहे छत्तीसगढ़ के निवासियों को नई दिल्ली में स्थित क्वारंटाइन सुविधा की जानकारी देने स्वयं के व्यय पर छत्तीसगढ़ आने के लिए टैक्सी, बस सेवा की आवश्यक जानकारी के लिए अग्रवाल से मोबाइल नंबर 98216 65267 एवं छत्तीसगढ़ सदन का हेल्पलाइन नंबर 011-46156000 पर संपर्क किया जा सकता है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned