scriptइन स्टूडेंट्स ने यूट्यूब से देखकर बनाई गणपति की मूर्तियां, अब इन्हें बेच करेंगे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद | CG Students make Ganapati statues and sale for kerala flood relief | Patrika News

इन स्टूडेंट्स ने यूट्यूब से देखकर बनाई गणपति की मूर्तियां, अब इन्हें बेच करेंगे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

locationरायपुरPublished: Sep 11, 2018 10:32:19 am

Submitted by:

Deepak Sahu

बीएड के छात्र-छात्राओं ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए गणेशजी की मूर्तियां बनाईं जिसका एग्जिबीशन सोमवार को लगाया गया।

ganesh chaturthi

इन स्टूडेंट्स ने यूट्यूब से देखकर बनाई गणपति की मूर्तियां, अब इन्हें बेच करेंगे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

रायपुर. जब आप किसी एेसी जगह जाते हैं जहां मंझे हुए कलाकार मूर्तियां बना रहे होते हैं तो विविध स्वरूप को देखकर आश्चर्य होना लाजिमी है। लेकिन कल्पना करें कि जिन्होंने बचपन के अलावा कभी मिट्टी छुई नहीं हो और वे आकर्षक प्रतिमाएं गढऩे लगें तो? यकीनन हैरत होगी ही। कुछ एेसा ही नजारा था पं रविव परिसर के इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर्स एजुकेशन डिपार्टमेंट का। यहां बीएड के छात्र-छात्राओं ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए गणेशजी की मूर्तियां बनाईं जिसका एग्जिबीशन सोमवार को लगाया गया। इतना ही नहीं डिपार्टमेंट ने इन मूर्तियों को बेचकर मिलने वाली रकम को केरल बाढ़ पीडि़तों को दान करने का फैसला भी किया है।

हाल ही में केरल में आई भीषण तबाही में पूरे देश से आई एनजीओ और अलग-अलग संगठनों ने इस त्रासदी में राहत और बचाव कार्य में बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया।केरल इस वक्त सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है। जिसमें करीब 350 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और साथ ही 10 लाख से अधिक लोग बेघर हो चुके हैं। इस वक्त पूरा देश केरल की मदद कर रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने भी केरल की मदद करने अपना हाथ बढ़ाया है।

ganesh chaturthi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो