scriptपर्यटन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने सोशल मीडिया प्रमोटर रखेगा मंडल | CG tourism Social media tender to promote tourism plans | Patrika News

पर्यटन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने सोशल मीडिया प्रमोटर रखेगा मंडल

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2021 06:29:49 pm

Submitted by:

CG Desk

– एक्सपर्ट से ऐप का निर्माण भी कराएगा विभाग .- विभाग ने तीन कामों का जारी किया टेंडर .

cg_tourism.jpg
रायपुर@ एक्सक्लूसिव . छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों को देश और दुनिया के लोग जान सके, इसलिए पर्यटन मंडल के अधिकारी अब हाईटेक हो रहे हैं। विभाग में संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने एवं अतिथियों को पर्यटन स्थलों की जानकारी देने के लिए पर्यटन मंडल के जिम्मेदार सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लेंगे। विभागीय अधिकारियों ने सोशल मीडिया प्रमोटर रखने एवं सीजी टूरिज्म बोर्ड का ऐप बनाने के लिए गुरुवार को निविदा बुलाई है। निविदा में विभागीय अधिकारियों ने निजी कंपनी के संचालकों से प्रपोजल और शुल्क की जानकारी मांगी है। जिन कंपनी के संचालकों का प्रपोजल सबसे अच्छा होगा? जिसका शुल्क कम होगा? विभागीय अधिकारी उस कंपनी की सुविधा लेने की बात कह रहे हैं।
इवेंट्स का आयोजन कराएगा मंडल
प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मंडल के जिम्मेदार आयोजनों का सहारा लेने की तैयारी कर रहे है। जिम्मेदार की मानें तो पर्यटन मंडल इवेंट कंपनी को किराए में रखेगा, जो प्रदेश के पर्यटन स्थलों में आयोजन कराएगी और पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। इसके साथ इवेंट कंपनी द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में पर्यटन स्थलों की जानकारी देने के साथ उनकी खासियत भी वहां पहुंचे लोगों को बताई जाएगी।
प्रापर्टी किराए पर देगा विभाग
पर्यटन मंडल का राजस्व बढ़ाया जा सके, इसलिए पर्यटन के होटल-मोटलों को किराए पर देने की तैयारी विभागीय अधिकारी कर रहे है। पूर्व में भी होटल किराए में देने को लेकर निविदा जारी की गई थी, लेकिन विभाग द्वारा ज्यादा पैसा लेने की वजह से कारोबारियों ने रुचि नहंी दिखाई। कारोबारी पर्यटन के होटल-मोटल किराए पर ले, इसलिए निविदा की शर्तों को सरल भी विभागीय अधिकरियों ने किया है।
मंडल की योजनाओं और पर्यटन स्थल का प्रचार प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया प्रमोटर समेत तीन अन्य योजनाओं के संबंध में विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर टेंडर जारी हुआ है। कंपनियों से प्रपोजल मांगा है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगे की प्रक्रिया पूरी होगी।
– मयंक गुप्ता, लेखाधिकारी, पर्यटन मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो