PET, PPHT, PET और MCA की परीक्षा की तिथि घोषित, 22 अप्रैल से आवेदन शुरू

- विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए पीईटी प्रवेश परीक्षा 17 जून को होगी। इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होंगे। पीईटी प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 16 मई तक आवेदन कर सकते है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 06 Mar 2021, 02:35 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGVYAPAM) ने परीक्षा आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है। पहली बार तारीख आगे बधाई गयी है। पिछले वर्षों तक पीईटी की काउंसलिंग 6 जून तक करा दी जाती थी। कोरोना के मद्देनजर प्रवेश परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई गई है। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बीते साल यह परीक्षाएं नहीं कराई जा सकीं। हाल ही में 17 फरवरी को व्यापमं ने मुख्यमंत्री से इन परीक्षाओं को कराने के लिए अनुमोदन लिया। व्यापमं ने सभी प्रवेश परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि घोषित की है।

व्यापमं के जिम्मेदारों ने पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी और एमसीए की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। व्यापमं ने कोविड गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित करने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए हैं। इस संबंध में व्यापमं ने अधिसूचना जारी की है।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए पीईटी प्रवेश परीक्षा 17 जून को होगी। इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू होंगे। पीईटी प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 16 मई तक आवेदन कर सकते है। आवेदनों में त्रुटि सुधार 17 से 21 मई तक किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने कहा, पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी और एमसीए की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है। अभ्यर्थी अपना आवेदन निर्देशानुसार जमा कर सकते है। परीक्षा का आयोजन कोविड गाइड लाइन के अनुसार होगा। परीक्षार्थियो व पर्यवेक्षकों को केंद्रों में सशर्त गाइड लाइन का पालन करना होगा।

25 जून को होगी पीपीटी
व्यापमं के शेड्यूल के तहत प्री-पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) 25 जून को लिया जाएगा। इसके आवेदन 13 मई से शुरू होकर 6 जून तक चलेंगे। 22 अप्रैल से 16 मई तक फार्मेसी के आवेदन भरे जाएंगे। इसकी परीक्षा 17 जून को ली जाएगी। प्री एमसीए के परीक्षा 25 जून को होगी। इसके लिए अभ्यर्थी 13 मई से आवेदन कर सकते हैं। आवेदनों में त्रुटि सुधार 7 जून से 11 जून तक चलेगा। यदि छात्रों के आईडी के तौर पर आधार या वोटर आईडी जैसे पहचान पत्र नहीं हैं, तो वे दसवीं कक्षा में अंकसूची दिखाकर भी परीक्षा में शामिल हो पाएंगे।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned