scriptसहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में विवाद, नतीजों और नियुक्तियों पर हाई कोर्ट लेगा फैसला | CG Vyapam Exam: Assistant teacher recruitment exam 25 Aug | Patrika News

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में विवाद, नतीजों और नियुक्तियों पर हाई कोर्ट लेगा फैसला

locationरायपुरPublished: Aug 29, 2019 04:55:53 pm

CG Vyapam Exam: ऐसे में अब नतीजों और नियुक्तियों पर कोर्ट के (Chhattisgarh High court ) अंतिम फैसले का असर रहेगा।

cg_vyapma
रायपुर. व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से रविवार को होने वाली सहायक शिक्षक की भर्ती परीक्षा ( Assistant teacher recruitment exam) विवादों में फंसती दिखाई दे रही है। दरअसल, इस परीक्षा को लेकर कला संकाय के अभ्यार्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। (CG Vyapam Exam) ऐसे में अब नतीजों और नियुक्तियों पर कोर्ट के (Chhattisgarh High court ) अंतिम फैसले का असर रहेगा।
Read Also News: प्रतियोगिता परीक्षा में पूछे गए ये 10 गलत सवाल, शिकायत के बाद उम्मीदवारों को मिलेगा बोनस अंक

व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से सहायक शिक्षकों की भर्ती..

बताया जाता है कि इस स्कूल शिक्षा विभाग (Chhattisgarh School education department) व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से सहायक शिक्षकों की भर्ती करवा रहा है। इसमें ई व टी संवर्ग के विज्ञान शिक्षकों के साथ व्यायाम, अंग्रेजी, जीव विज्ञान, गणित और कृषि संकाय की भर्ती हो रही है, लेकिन कला संकाय को लेकर कोई पद नहीं है। इससे नाराज कला संकाय के शिक्षकों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

पिछले दिनों इसकी सुनवाई भी हुई..

अफसरों के मुताबिक सिंगल बैंच में कला संकाय की याचिका खारिज हो गई थी। बाद में डबल बैंच में अपील की गई। पिछले दिनों इसकी सुनवाई भी हुई है। इसमें कला संकाय के अभ्यर्थियों ने परीक्षा में शामिल होने की मांग रखी थी।

अफसरों के मुताबिक नतीजे और नियुक्तियां कोर्ट का अंतिम फैसला होगा..

बताया जाता है कि कोर्ट ने इसमें अंतिम फैसला नहीं दिया है और न ही परीक्षा पर रोक लगाई है। इसके आधार पर रविवार को परीक्षा हुई। अफसरों के मुताबिक कोर्ट ने कहा, कि नतीजे और नियुक्तियां कोर्ट के अंतिम फैसले के अधीन की जाएंगी।

Read Also News: छत्तीसगढ़ व्यापमं में चल रही फर्जी भर्ती, अगर आपने दिया है ये परीक्षा तो जानें मामला, वरना..

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो