व्याख्याता भर्ती परीक्षा: अंग्रेजी विषय के 593 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 11 नवम्बर को

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता की सीधी भर्ती (CG Vyapam Lecturer Recruitment 2019) के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी।

रायपुर. लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता की सीधी भर्ती (CG Vyapam Lecturer Recruitment 2019) के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGVYAPAM) के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी। व्यापम (CPEB) द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर ओवरऑल मेरिट सूची में चयनित हुए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक स्थानीय शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर में किया जा रहा है।

लोक शिक्षण संचालनालय के उप संचालक ने बताया कि 11 नवम्बर (सोमवार) को अंग्रेजी विषय के 593 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन दो पालियों में प्रात: 10 बजे व दोपहर 12.30 बजे से रखा गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यार्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है।

अंग्रेजी विषय में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार है-
अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 209, टी संवर्ग के लिए 181, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 394, टी संवर्ग के लिए 352, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1121, टी संवर्ग के लिए 1007, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 3090, टी संवर्ग के लिए 2864, दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग के लिए 5288 टी संवर्ग 5003 है। इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है।

वाणिज्य विषय में सत्यापन के लिए 39 अभ्यर्थी अनुपस्थित
शनिवार 9 नवंबर को व्याख्याता सीधी भर्ती में वाणिज्य विषय के अभ्यर्थियों का सत्यापन होना था। लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारियों ने सत्यापन के लिए 731 अभ्यर्थियों को बुलाया था। 731 अभ्यर्थियों में से 692 अभ्यर्थी सत्यापन करवाने शनिवार को पहुंचे और 39 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned