scriptWeather Alert : अगले 48 घंटे तक लू की चेतावनी, इन जिलों में तापमान में हो सकती है रिकॉर्ड बढ़ोतरी | CG Weather Alert : Heat wave warning for next 48 hours | Patrika News

Weather Alert : अगले 48 घंटे तक लू की चेतावनी, इन जिलों में तापमान में हो सकती है रिकॉर्ड बढ़ोतरी

locationरायपुरPublished: Jun 02, 2023 04:09:18 pm

CG Heat wave warning : अगले 48 घंटे में तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Weather ALert : अगले 48 घंटे तक लू की चेतावनी, इन जिलों में तापमान में हो सकती है रिकॉर्ड बढ़ोतरी

Weather ALert : अगले 48 घंटे तक लू की चेतावनी, इन जिलों में तापमान में हो सकती है रिकॉर्ड बढ़ोतरी

रायपुर. CG Heat wave warning : छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में पारा 44 डिग्री के पार हो गया है। वहीं आने वाले अगले 48 घंटे में तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तरी और दक्षिण छत्तीसगढ़ में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें

CG History : बूढ़ा तालाब और महामाया मंदिर के बिच था किला, 800 साल पहले से शुरू हो चूका था रायपुर का विकास

सबसे गर्म सक्ती
CG Weather update : शुक्रवार को बादल पूरी तरह से साफ है। जिसके चलते सुबह से ही आसमान से आग बरस रही है। जांजगीर चांपा जिले का सक्ती क्षेत्र सबसे गर्म रहा। यहां पारा 44 के पार पहुंच गया। वहीं भीषण गर्मी में लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। सड़के पूरी तरह से सूनसान हो गया। इधर राजधानी रायपुर में भी दोपहर को सड़क सूनसान हो गई।
यह भी पढ़ें

सिंगर शरद शर्मा व संमुख प्रिया ने कहा – भगवान श्रीराम के ननिहाल में प्रस्तुति देना गर्व की बात

Weather ALert : अगले 48 घंटे तक लू की चेतावनी, इन जिलों में तापमान में हो सकती है रिकॉर्ड बढ़ोतरी
इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी
मौसम विभाग ने रायपुर समेत राजनांदगांव, दुर्ग, रायगढ़, बलौदाबाजार, जांजगीर चांपा, मुंगेली, महासमुंद जिलों में एक दो स्थानो में लू चलने की चेतावनी जारी की है। बता दें कि इन जिलों में बादल पूरी तरह से साफ है वहीं अगले 48 घंटों में पारा में रिकॉर्ड बढ़ोतरी होने की संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए है।
यह भी पढ़ें

Pre-Wedding शूट पर पाबंदी, महापंचायत में इस समाज ने लिया फैसला, कही ये बड़ी बात

जून लगते ही फिर गर्मी हो सकती है बेकाबू
मौसम विभाग के मुताबिक मौसम बदलने वाले चार सिस्टम बने हुए थे। जिसकी वजह से आंधी, तूफान और बारिश हो रही थी। अब मौसम विभाग ने 2 जून से प्रदेश कई जिलों में लू चलने की चेतावनी दी है। अगले दो दिनों में मध्य छत्तीसगढ़ के एक-दो पॉकेट में लू की स्थिति बनने की संभावना है। सबसे अधिक तापमान 44.9 डिग्री सक्ती और सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो